Published On : Wed, May 8th, 2019

दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

Advertisement

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है, मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है, इनके पास से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए हैं, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और सुकमा बॉर्डर पर हुई है, आईजी बस्तर विवेकानन्द ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि नक्सली पिछले एक महीनों में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं, हाल ही में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा के पास महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में सुरक्षाबलों पर हमला किया था, इस हमले में चालक समेत 16 जवान शहीद हो गए थे।

Advertisement
Advertisement

तो वहीं बीते महीने की 26 तारीख को सुकमा जिले के बीमापुरम में जहां सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए थे और भारी संख्या में हथियार बरामद हुए थे, जिनमें एक इंसास राइफल और दो 303 राइफल शामिल थी, इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन प्रहार में 9 नक्सलियों को मार गिराया था, इस दौरान 2 पुलिस जवान भी शहीद हुए थे।

ऑपरेशन प्रहार-4

बताते चलें कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार-4 अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान में STF, DRG और CRPF की कोबरा बटालियन के जवान शामिल हैं। इस अभियान में STF की दो टीम, DRG सुकमा की 10 टीम, और कोबरा की 4 टीमों को मिलाकर 1200 जवानों ने हिस्सा लिया है। ये अभियान माओवादियों के बटालियन नंबर एक के कोर क्षेत्र साकलेर, टोंडामरका और सालेतोंग में चलाया गया था। ये स्थान सुकमा, बीजापुर और कोत्तागुड़ेम के त्रिकोण में आते है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement