Published On : Fri, Dec 2nd, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

वेकोलि द्वारा संचालित कौशल विकास कार्यक्रमों के जरिए 173 युवाओं को मिला रोजगार

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा कोयलांचल में संचालित किए जाने वाले कौशल विकास पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षित 173 युवाओं को विभिन्न कम्पनियों एवं संस्थानों में रोजगार का सुनहरा अवसर मिला है।

वेकोलि देश की ऊर्जा आपूर्ति को सुनिश्चित करने के साथ-साथ, सीएसआर के माध्यम से कोयला क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान करने वाले संस्थानों के माध्यम से रोजगार एवं स्व-रोजगार के अवसर दे रहा है। सेंट्रल इंस्टीट्युट ऑफ़ पैट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट), फुटवेयर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआई), कंफडेरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) स्किल ट्रेनिंग सेंटर, अशोक लीलेंड इंस्टीट्यूट फ़ॉर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिचर्स, एपारेल ट्रेनिंग एंड डिजाइन सेंटर जैसे प्रशिक्षण संस्थानों के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) कर प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों को संचालित किया जा रहा है।

Advertisement

वेकोलि भारत सरकार की रोजगारपरक नीति कौशल विकास को आगे बढ़ते हुए युवाओं के जीवन में नई किरण लेकर आया है और उनको रोजगार और स्व-रोजगार से जोड़ रहा है। विदित हो कि इस वित्तीय वर्ष में कौशल विकास प्रशिक्षण के जरिए अब तक 173 युवाओं को विभिन्न कंपनियों इबम संस्थानों में रोजगार मिला है और युवा खुद को स्व-रोजगार से भी जोड़ कर देश के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं। वर्तमान में विभिन्न कौशल विकास केंद्रों में 800 से अधिक युवा विभिन्न प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement