Published On : Mon, Dec 17th, 2018

पेंट्रीकार कर्मचारी पकड़ाया शराब तस्करी करते, आरपीएफ ने 15 हजार की शराब की जब्त

नागपुर: पानी की बोतल के कार्टन में छुपा कर शराब की तस्करी करनेवाले आरोपी को नागपुर आरपीएफ ने धर दबोचा. आरोपी के पास से 15, 870 रुपए के 21 बोतल शराब जब्त की है. जानकरी के अनुसार सोमवार को स्टाफ को गुप्त जानकारी मिली कि ट्रेन के पेंट्रीकार स्टाफ द्वारा शराब की तस्करी की जा रही है. जिस पर नागपुर स्टेशन पर राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के निरीक्षक केशव चौधरी, सहायक उप निरीक्षक संजय मोरे के साथ प्लेटफार्म न – 02 पर खड़ी ट्रेन न – 12722 दक्षिण एक्सप्रेस के पेंट्रीकार के कोच की जांच की गई.

चेकिंग के दौरान कोच में रखे पानी की बोतल के पैक किए गए कार्टनों पर स्टाफ की नजर पड़ी, जहां पेंट्रीकार स्टाफ द्वारा कुछ छुपाने की कोशिश की जा रही थी. स्टाफ को शक होने पर उस व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम लवकुश मूंगारम शर्मा बताया गया और उसे उस स्थान पर बैठने का कारण पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब वह नहीं दे पा रहा था. जिस पर स्टाफ द्वारा पानी से भरे बॉक्स को चेक किया गया तो दो कार्टन बॉक्स के अंदर अँग्रेजी शराब की कुल 21 बोतलें जिसकी कीमत 15870/- रुपए पायी गई.

घटना के बाद नागपुर के निरीक्षक वी.एन.वानखेडे के आदेशानुसार उपनिरीक्षक विद्याधर यादव द्वारा पकडी गई शराब के साथ पकड़े गए व्यक्ति को आगे की कार्रवाई के लिए राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के हवाले किया गया.