Published On : Tue, Apr 17th, 2018

Video: वरोरा के ट्रान्सपोर्ट कार्यालय से 1300 पॅकेट नकली बीज जप्त

नागपुर: चंद्रपुर जिले के वरोरा में बिक्री के लिए प्रतिबंधित बीटी 3 इस कपास की बीज के 1300 पैकेट तालुका कृषी अधिकारी, उपविभागीय पोलिस अधिकारी कार्यालय द्वारा गोपनीय जानकारी के आधार पर श्री देवलक्ष्मी ट्रांसपोर्ट से जप्त किए है. तालुका कृषी विभाग द्वारा जप्ती की यह कार्रवाई जिले में ही नहीं राज्य की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. प्रतिबंधित कपास की बिटी बीज वरोरा के एक ट्रांसपोर्ट में उतारे जाने की गुप्त जानकारी उपविभागीय पोलिस अधिकारी प्रताप पवार को मिली.

जानकारी के पश्चात पोलीस उपनिरीक्षक धीरज महाजन ने तालुका कृषी अधिकारी वाल्मीक प्रसाद के साथ संयुक्त जॉच मोहीम शुरू की मुहिम के दौरान दोपहर 2:00 बजे मोहबाळा रोड के बावने कॉन्प्लेक्स स्थित श्री देव लक्ष्मी ट्रांसपोर्ट के गोडाउन में अलग-अलग रैलियों में कोहिनूर और सूर्या नामक कंपनी केे नाम से 23 थैलीया, 450 ग्राम प्रति थैली के हिसाब से 1300 नकली पैकेट बरामद किए गए.

इन पैकेटों पर उत्पादक कंपनी तथा बिक्री कीमत एवं प्रिंटेड बैच नंबर नदारद था. इस आधार पर तालुका कृषी अधिकारी ने इस बिजाई को बोगस घोषित किया. सभी बीजो के पैकेट को जप्त कर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है. इस कार्रवाई से जिले में नकली बिटी बीज बेचने वालों में हड़कंप मच गया हैं.