Published On : Fri, Nov 1st, 2019

13 साल का रौनक साधवानी बना 65वा ग्रैंड मास्टर

यूके में फिडे चेस डॉट कॉम ग्रैंड स्विस में हासिल की उपलब्धि

नागपुर: शतरंज के होनहार खिलाड़ी रौनक साधवानी ने देश के 65वे ग्रैंड मास्टर बनने की उपलब्धि हासिल करते हुए सिंधी समाज को गौरवान्तित होने का मौका दिया है. रौनक ने यूके में फिडे चेस डॉट कॉम ग्रैंड स्विस 2019 में ग्रैंड मास्टर का तीसरा व् अंतिम मानक हासिल किया. रौनक भारत साधवानी का सत्कार विदर्भ के 11 जिलों की शीर्ष संस्था विदर्भ सिंधी विकास परिषद की ओर से जरीपटका स्थित कार्यालय में किया गया.

सत्कार समारोह की अध्यक्षता विदर्भ सिंधी विकास परिषद् के अध्यक्ष डॉ. विंकी रूघवानी ने की. इस अवसर पर महासचिव शोभा भागिया,वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी प्रमुखता से मंच पर उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में डॉ विंकी रूघवानी ने कहा की रौनक साधवानी ने यह सफलता हासिल कर न केवल सिंधी समाज का बल्कि महाराष्ट्र और भारत देश का गौरव बढ़ाया है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. महासचिव शोभा भागिया ने कहा की अगले हफ्ते वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने चेन्नई में रौनक को आमंत्रित किया है.

विदर्भ सिंधी विकास परिषद् के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार से मांग की है की महाराष्ट्र और भारत का गौरव बढ़ानेवाले रौनक को शासकीय व् केंद्रीय अनुदान राशि से सम्मानित कर उसे सहयोग करे. इस अवसर पर पी.टी.दारा, दौलत कुंगवानी, पंकज रूघवानी, विजय विधानी, विक्की दात्रे, संदीप पमनानी मौजूद थे. इसका संचालन विजय विधानी ने किया और आभार अर्जुन आसुदानी ने माना.