| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, May 11th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    आंध्रप्रदेश: ऑक्सीजन न मिलने से अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत

    तिरुपति: आंध्र प्रदेश के तिरुपति के सरकारी एसवीआर रुइया अस्पताल में सोमवार देर रात आईसीयू के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति में समस्या के कारण कम से कम 11 कोविड-19 रोगियों की मौत हो गई. चित्तूर के जिलाधिकारी एम हरि नारायणन ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन प्रेशर गिर गया और मरीजों की मौत हो गई. हालांकि, मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन सप्लाई 20-25 मिनट तक डाउन थी. इस घटना के विजुअल्स सामने आए हैं, जिसमें मेडिकल स्टाफ मरीजों के साथ जूझते नजर आ रहे हैं.

    हरि नारायणन ने कहा, ‘ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है. इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके.’ लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया.

    उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुदुर से आ रहे टैंकरों में हुई देरी के चलते पैदा हुई. इस अस्पताल में 1,100 बेड की क्षमता है, आईसीयू में 100 से ज्यादा मरीज हैं और ऑक्सीजन बेड पर 400 मरीज हैं.

    जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने जिला कलेक्टर से बात की और निर्देश दिया कि घटना की विस्तृत जांच की जाए. जगन ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145