Published On : Tue, May 11th, 2021

आंध्रप्रदेश: ऑक्सीजन न मिलने से अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के तिरुपति के सरकारी एसवीआर रुइया अस्पताल में सोमवार देर रात आईसीयू के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति में समस्या के कारण कम से कम 11 कोविड-19 रोगियों की मौत हो गई. चित्तूर के जिलाधिकारी एम हरि नारायणन ने यह जानकारी दी.

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन प्रेशर गिर गया और मरीजों की मौत हो गई. हालांकि, मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन सप्लाई 20-25 मिनट तक डाउन थी. इस घटना के विजुअल्स सामने आए हैं, जिसमें मेडिकल स्टाफ मरीजों के साथ जूझते नजर आ रहे हैं.

Advertisement

हरि नारायणन ने कहा, ‘ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है. इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके.’ लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया.

Advertisement

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुदुर से आ रहे टैंकरों में हुई देरी के चलते पैदा हुई. इस अस्पताल में 1,100 बेड की क्षमता है, आईसीयू में 100 से ज्यादा मरीज हैं और ऑक्सीजन बेड पर 400 मरीज हैं.

जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने जिला कलेक्टर से बात की और निर्देश दिया कि घटना की विस्तृत जांच की जाए. जगन ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement