Published On : Sat, Apr 25th, 2020

नागपुर में कोरोना प्रभावित क्षेत्र से भागे 10 लोग पकड़े गए

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्र से भागकर एक गोदाम में छिपे 10 लोग पकड़ लिए गए हैं। नगरपालिका आयुक्त तुकाराम मुंधे ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सतरंजीपुरा इलाके में कोविड-19 के 55 मामले सामने आने के बाद करीब 30 परिवारों को पृथक-वास में रखा गया था और ये 10 लोग उस इलाके से जुड़े हुए थे।

मुंधे ने कहा, ‘शुक्रवार देर रात, हमें सूचना मिली कि इन 30 परिवारों से जुड़े लोग पास के कलामना इलाके में छिपे हुए थे। चिकित्सा कर्मियों और पुलिस की एक टीम इलाके में पहुंची और वहां के गोदाम में छिपे 10 लोगों को पकड़ा। उन्हें पृथक केंद्र में भेज दिया गया है।’

उन्होंने कहा, ‘यह दुखद है कि लोग इस तरीके से बर्ताव कर रहे हैं। वे कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिनमें लक्षण हैं या जो संक्रमित मरीजों के साथ संपर्क में आए हैं और जांच के लिए सामने नहीं आ रहे हैं।’

मुंधे ने यह भी बताया कि नागपुर नगरपालिका ने वायरस से प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं की वायरस के लिए जांच करने के भी प्रबंध किए हैं। वहीं पुलिस ने नांदेड़ में 20 छात्रों को ले जा रहे रोड टैंकर को रोक कर उसमें सवार सभी छात्रों को पृथक-वास में भेज दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बावजूद ये छात्र अपने गृह राज्य तेलंगाना जा रहे थे। साथ ही बताया कि इन सभी को नांदेड़ के सिविल अस्पताल भेज दिया गया है जहां इन्हें पृथक-वास में रखा जाएगा।