Published On : Sat, Mar 15th, 2014

भंडारा : सिंचन प्रकल्प का १००% प्रतिशत पानी खेतों को मिलेगा

Advertisement

DSC_0210 (Large)

भंडारा – जिले में हरितक्रांति निर्माण करने का सपना देख के अनेक प्रकल्प मंजुर कर लिए। कुछ पूर्ण हुए तथा कुछ प्रकल्प का काम शुरू है। सिंचन प्रकल्प से किसान विकास का सपना देखा, युवाओं को रोजगार मीले, जिले में    औद्योगिक वातावरण निर्माण हो इसके लिए हजारों करोडो रुपयों से तिरोडा में अदानी बिजली प्रकल्प तथा मुंडीपार में भेल प्रकल्प का निर्माण किया। परंतु कुछ अच्छा न करनेवालो के तरफ से सिंचन प्रकल्प का पानी अदाणी को दिया जा रहा है ऐसा गलत प्रचार किया जा रहा है। किसानों के विकास के लिए हम कटीबद्ध है। ऐसे प्रचार पर विशवास न रखे ऐसा आवाहन केंद्रीय उद्योग तथा सार्वजनिक उपक्रम मंत्री ने किया।

पवनी तालुका के बेताला, गायडोंगरी, खापरी, कोरंभी, गोसे ( लहान ), कुर्झा, लोणारा , ईटगाव, भेंडरा, जुनोना, शिवनाला, वलनी , मांगली, उमरी व पौना आदर्श में जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान नागरिकों से संवाद करते हुए प्रफुल पटेल ने अकाल हुई बारिश तथा गारपीठ से हुए नुकसान के बारे में जाँच की।

DSC_0223 (Large)

पटेल ने कहा की भंडारा, गोंदिया जिले के किसानो का विकास होना चाहिए। जिले में हरितक्रांती होनी चाहिए इसके लिए स्वर्गीय मनोहरभाई पटेल ने इटियाडोह धरणा निर्मित किया। दोनों जिलो में खेतों को पानी मिले इसके लिए उन्होंने प्रयास किये।  स्व. मनहोरभाई पटेल गोंदिया के आमदार होते हुए भी उन्होंने भंडारा जिले को नजर अंदाज न करते हुए तथा दोनों जिलों के विकास के लिए प्रयास किये। स्वर्गीय मनोहरभाई का हरितक्रांती का सपना पूरा करके किसानो का विकास करने के लिए सिंचन प्रकल्प मंजूर करवाया। परंतु सिंचन प्रकल्प का पानी अदाणी बिजली प्रकल्प को दिया जा रहा है, ऐसा गलत प्रचार किया जा रहा है। इस से सावध रहने का आवाहन प्रफुल पटेल ने किया।