Published On : Fri, Mar 7th, 2014

जे एम पटेल कॉलेज के १२८ विद्यार्थियों को मिली नागपुर विवि की स्कॉलरशिप

Advertisement

jmpc02शिक्षा में उत्कृष्टता के नए मापदंड स्थापित करते हुए जे एम पटेल कॉलेज के १२८ विद्यार्थियों ने राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की स्टुडेंट स्कॉलरशिप हासिल की है। जे एम पटेल कॉलेज के इन विद्यार्थियों को दी गई स्कॉलरशिप की कुल राशि ४.५ लाख रुपए से अधिक है, जो कि विश्वविद्यालय द्वारा दी गई सर्वाधिक धनराशि है।

नागपुर विश्वविद्यालय की ‘विद्यार्थी सहाय निधि’ के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक सत्र २०१३-१४ के लिए कॉलेज के पर्ल चैम्बर में हुए एक भव्य समारोह में यह स्कॉलरशिप दी गई। यह आर्थिक सहायता विशेष तौर पर आर्थिक रुप से पिछड़े उन विद्यार्थियों को दी जाती है, जिन्हें सरकारी एजेंसी से किसी तरह की सहायता या छूट का लाभ नहीं मिल पाता है।

भंडारा के पुलिस अधीक्षक कैलाश कानसे के हाथों विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के चेक वितरित किए गए। इस अवसर पर राष्ट्रसंत टुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के प्रबंध सभासद (मैनेजमेंट काउंसिलर) महेन्द्र निम्बार्ते और जे एम पटेल कॉलेज एल्युमनाई एसोसिएशन (पुराने विद्यार्थियों का संगठन) की कार्यकारी समिति के सदस्य मौजूद थे। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विकास ढोमणे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

अपने प्रस्तावना भाषण में प्राचार्य डॉ. विकास ढोमणे ने जरूरतमंद एवं योग्य विद्यार्थियों की सहायता के लिए कॉलेज द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रयासों पर प्रकाश डाला। पुलिस अधीक्षक कैलाश कानसे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कॉलेज के उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड की सराहना की। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से ‘कॉलेज विथ पोटेंशियल फॉर एक्सेलेंस’ के खिताब से दोबारा सम्मानित जाने पर जे एम पटेल कॉलेज के प्राचार्य और स्टाफ को बधाई दी। कानसे ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए कॉलेज में विशेष मार्गदर्शन कैम्प लगाने का प्रस्ताव भी दिया।

इस अवसर एल्युमनाई एसोसिएशन के सदस्य रामबिलास सारडा, उद्धव डोरले, मोहन नायर, कुमार नशीने और नदीम खान भी उपस्थित थे। कॉलेज के स्टुडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ऑफिसर डॉ. कार्तिक पानिकर ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया।

jmpc01