Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Dec 26th, 2016
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    मनपा सात करोड़ की हाइड्रोलिक मशीन खरीदेगी

    NMC nagpur
    नागपुर:
    आज नागपुर महानगर पालिका की स्थायी समिति की बैठक हुई। इस बैठक में तय रणनीति के अनुसार अधिकांश विषयों को एकमत से बिना चर्चा के मंजूरी प्रदान कर दी गई।मनपा स्थाई समिति के अध्यक्ष बंडू राऊत के अनुसार निम्न विषयों को आज की बैठक में मंजूरी प्रदान की गई।

    32 मीटर ऊँची हाइड्रोलिक प्लेटफार्म मशीन खरीदने हेतु 686.37 लाख की राशि मंजूर। मनपा की 29 नग वाहन / मशीनरी, 6 नग फॉगिंग मशीन व कबाड़ /ख़राब टायर की बिक्री हेतु जारी निविदा के पहले खरीददार के मना करने के बाद दूसरे खरीददार को बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी।प्रभाग 51 के सड़क डामरीकरण का काम पीएमए कंस्ट्रक्शन कंपनी को 2998151 रूपए में दिया जाएगा। प्रभाग 60 के सड़क डामरीकरण का काम मेसर्स फोनिक्स इंजीनियरिंग को 4538481 रूपए में दिया जाएगा। प्रभाग 3 अंतर्गत सीमेंट सड़क निर्माण का ठेका मेसर्स बिंद्रा कंस्ट्रक्शन को 4387493 रूपए में दिया जाएगा।

    इसी तरह अग्निशमन विभाग रिक्त 30 पद चालक/यंत्र चालक और 62 अग्निशमन विमोचन पद को कॉन्ट्रेक्ट आधार पर भरने व इन पर 244 लाख का वेतन खर्च के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई, और उसे प्रत्येक वर्ष कॉन्ट्रैक्ट का नवीनीकरण किया जायेगा।

    एस आर ए अंतर्गत सेवादल नगर में घरकुल योजना के तहत मुलभुत सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु मेसर्स अमृत कंस्ट्रक्शन को अधिकृत कर दिया गया।पीएमजी कॉलोनी के गार्डन में 10000 लीटर्स प्रतिदिन क्षमता का मल निस्सरण केंद्र का निर्माण हुआ है, इसका सम्पूर्ण खर्च मेसर्स डायको एक्सिस कंपनी, जापान ने किया है. इसके संचलन, देखभाल के लिए प्रति वर्ष १२०००० रूपए संभावित है, श्री कंस्ट्रक्शन, नागपुर के द्वारा किये गए स्थापत्य कार्य कुल २०५०३३ रूपए के खर्च एवं संचलन, देखभाल के लिए प्रति वर्ष १२०००० रूपए के खर्च को मंजूरी प्रदान की गई। शहर में जर्जर बांधकाम, अवैध बांधकाम, विभिन्न प्रकार के अतिक्रमण आदि कार्यो के लिए मनुष्यबल सहित मशीन पर लगने वाली रोजाना की २०००० रूपए के खर्च को मंजूरी दी गई।

    इसी प्रकार मेसर्स जेपी इंटरप्राइजेज को साई लीला अपार्टमेंट से रिंग रोड कलमना और गिल्लोर गेट डिप्टी सिग्नल से श्रीकृष्ण इंड्रस्टीज तक ८८५६३४६३ रूपए में सीमेंट सड़क निर्माण बनाने, प्रभाग ६७ अन्तर्गत शिवजी लवन, बेसा रोड से राधानंद नगर तक सड़क निर्माण हेतु ५७३६२६६ रूपए का ठेका मेसर्स पीएमए कंस्ट्रक्शन को देने, कवि सुरेश भट्ट सभागृह से सम्बंधित कार्य के लिए ११८१८५०० रूपए का ठेका मेसर्स सादिक एंड कंपनी को देने के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

    कचरे से ऊर्जा प्रकल्प

    मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रामनाथ सोनोने ने बताया कि भांडेवाड़ी के डंपिंग यार्ड में “वेस्ट टू एनर्जी” प्रकल्प के लिए मेसर्स एस्सेल इंफ़्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड एंड हिताची जोसेन इंडिया लिमिटेड प्राइवेट लिमिटेड के साथ करने के प्रस्ताव मंजूर किया गया है। प्रकल्प निर्माण 2017 से शुरू होगा और वर्ष 2031 में पूरा होगा।निर्मित होने वाली बिजली का दर एम ई आर सी तय करेगी। बिजली निर्माता को मनपा कचरा सह प्रति टन 225 रूपए भी देगी।मनपा को कचरा मुक्त परिसर मिलेगा। प्रकल्प के लिए मनपा जमीन, 800 मेट्रिक टन कचरा व 70 करोड़ रूपए देगी।स्थाई समिति में प्रस्ताव मंजूरी के बाद यह विषय आमसभा में जायेगा।

    “प्रोवाइडिंग मेंटेनेंस एंड सपोर्ट फॉर ऑपरेशन ऑफ़ नागपुर म्युनिसिपल कारपोरेशन इ-गवर्नेन्स इआरपी सिस्टम” का प्रस्ताव टेक्निकल इवेलुशन नहीं होने से यह प्रस्ताव मुख्य अभियंता को टेक्निकल इवेलुशन के लिए भेजा गया।

    अन्य प्रस्ताव
    प्रभाग ४१ के विभिन्न जगहों पर सीमेंट रोड निर्माण हेतु २५६००७७ रूपए का ठेके दिए जायेंगे, नई प्रशासकीय इमारत के छठवें एवं सातवें मंजिल पर स्थाई समिति सभागृह और टाऊन हॉल के काम के लिए ५.५० करोड़ खर्च किए जाएंगे।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145