Published On : Mon, Dec 26th, 2016

नागपुर मेट्रो की पहली महिला निदेशक पद पर झंजा त्रिपाठी की नियुक्ति

agm-metro
नागपुर:
सोमवार को मेट्रो हाउस में ली गई नागपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक में कम्पनी लॉ पॉलिसी के नियमों के अनुसार एक महिला निदेशक के पद को मंजूरी प्रदान की गई है। इस बैठक में तीन महत्वपूर्ण विषयों को मंजूरी प्रदान की गई। जिसमें कम्पनी के कार्यसंचालन के िलए नियुक्त तीन निदेशकों के अलावा अब एनएमआरसीएल में एक महिला निदेशक के पद को मंजूरी प्रदान की गई है। इस मंजूर पद में केंद्र सरकार द्वारा सह सचिव झंजा त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है।

इस नियुक्ति से तीन पुरुष निदेशकों के साथ महिला निदेशक कम्पनी लॉ पॉलिसी के नियमों की पूर्ती की गई है। मेट्रो हाउस में ली इस बैठक में नई दिल्ली से शहर विकास मंत्रालय के निदेशक जनार्दन प्रसाद ने राष्ट्रपति (कम्पनी के 50 प्रतिशत शेयर होल्डर) के प्रतिनिधि के रूप में हिस्सा लिया। साथ में महाराष्ट्र के राज्यपाल(कम्पनी के 50 प्रतिशत शेयर होल्डर) के प्रतिनिधि के रूप में शहर विकास 1 के उपसचिव श्रीराम यादव ने हिस्सा लिया।

इसी तरह इस बैठक में कम्पनी के निदेशक मंडल द्वारा नियुक्त किए गए तीन निदेशकों जिसमें कार्यकारी निदेशकों के तीन पदों को शेयर धारक केंद्र व राज्य सरकार की मंजूरी दी गई है। मंजूर किए गए निदेशकों के पदों में रोलिंग स्टॉक निदेशक सुनील माथुर, परियोजना निदेशक महेश कुमार व फाइनेंस निदेशक शिव माथन के पद नियुक्तियों को मंजूर किया गया। इसी तरह दूसरे महत्वपूर्ण मंजूरी में वित्तीय वर्ष 2015-16 के ऑडिट वार्षिक एकाउंट को भी मंजूरी प्रदान की गई।