Published On : Wed, Aug 13th, 2014

नवेगांव बांध : खोबा (गोंडी) में घरेलु गॅस कनेक्शन का वितरण


नवेगांव बांध

Khoba gas connection distribution
नवेगांव बांध के समीप खोबा (गोंडी) गांव में वन्यजीव विभाग की ओर से 31 परिवारों को घरेलु गॅस कनेक्शन का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम के अध्यक्ष नवेगांव बांध पुलिस स्टेशन के थानेदार सुमित पाटिल थे तथा प्रमुख अथिति किशोर शंभरकर, वनपरीक्षेत्राधिकारी विलास काले, क्षेत्र सहायक पाटिल, डी.डी मेश्राम, शुभम गॅस के संचालक आशीष धोटे आदि मान्यवर उपस्थित थे.

नवेगांव राष्ट्रीय उद्यान की सीमा से 1 कि.मी दूरी के गांव के परिवारों के लिए 75% अनुदान पर यह योजना शासन की ओर से शुरू की गयी. इसका फायदा स्थानीय लोगों को मिलेगा. गांववालों की भागीदारी होनी चाहिए, इसके लिए बार गांव में पारिस्थितिक विकास समिति (इ.डी.सी) स्थापन की जाती है और समिति के माध्यम से निधी उपलब्ध करके गांव के विकास कार्य किए जाते है.

खोबा (गोंडी) इस गांव में कुल 84 परिवार है. उनमे से पिछले साल 26 परिवारों को घरेलु गॅस कनेक्शन वितरण किए गए थे और अभी 31 परिवारों को घरेलु गॅस वितरण किए गए. महिलाओं के चहरे पर ख़ुशी झलक दिख रही थी.


कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन वनरक्षक तोंडे ने किया। इस कार्यक्रम में महिला व पुरुष ग्रामवासी बड़ी संख्या मे उपस्थित थे.