Published On : Wed, Sep 10th, 2014

नवरगांव : चुनाव में सिंदेवाही तालुका को मिले प्रतिनिधित्व का मौका

Gopal Chilbule
नवरगांव (चंद्रपुर)

सिंदेवाही तालुका के अधिकांश गांवों की ग्राम पंचायतों, सहकारी सोसायटियों और जिला परिषद क्षेत्रों में भाजपा की सत्ता है. तालुका के नवरगांव, रत्नापुर, नांदगांव, अंतरगांव आदि गांवों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पकड़ है. अब यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि क्या भाजपा विधानसभा चुनाव में सिंदेवाही तालुका से अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी ?

सिंदेवाही तालुका का समावेश ब्रम्हपुरी विधानसभा क्षेत्र में है. इस क्षेत्र से पिछले 15 साल से भाजपा का विधायक चुनकर आता रहा है. नवरगांव में भाजपा और संघ ने काफी काम किया है, मगर नवरगांव से कभी किसी को टिकट नहीं दिया गया. सिंदेवाही तालुका की 52 में से 38 ग्राम पंचायतों पर भाजपा का कब्ज़ा है. 24 सहकारी सोसायटियों में से 15 पर भाजपा का राज है. 4 में से 3 जिला परिषद क्षेत्रों पर भी भाजपा काबिज है. बावजूद इसके सिंदेवाही तालुका को विधानसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व का मौका कभी नहीं मिला.

सिंदेवाही तालुका के पार्टी कार्यकर्ताओं ने अब कमर कस ली है और ब्रम्हपुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए सिंदेवाही तालुका के किसी नेता को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि अगर सिंदेवाही तालुका को प्रतिनिधित्व का मौका मिला तो तालुका का विकास होगा और रोजगार के रास्ते खुलेंगे.