Published On : Fri, Aug 8th, 2014

चिमूर : तेंदुए ने चरवाह पर हमला कर किया गंभीर जख्मी


चिमूर

jakhmi
यहां से 3 कि.मी दुरी पर स्थित सोनेगांव बेगड़े के एक चरवाह पर तेंदुए ने हमला कर गंभीर जख़्मी कर दिया. यह घटना आज 1.30 बजे के करीब घटी. सोनु नामदेव मानकर(16) ऐसा चरवाह का नाम है. जख्मी को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह सोनु वनक्षेत्र 371 में दामोदर गुड़धे (55) तथा अमोल श्रीरामे के साथ गांव की गायों को चराने ले गया. इस दौरान अचानक एक तेंदुए ने सोनू पर पिछे से हमला कर दिया. इसमें सोनू गंभीर जख्मी हुआ. सोनु पर तेंदुए ने हमला करते ही दामोदर और अमोल ने तेंदुए पर वार किये. तेंदुए पर वार करते ही तेंदुआ जंगल में भाग गया. घटना स्थल पर पड़े जख्मी सोनू को देखकर दामोदर और अमोल ने सोनू को चिमूर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया. लेकिन वहां विशेष उपचार ना होने से सोनू को जिला अस्पताल दाखिल कराया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही वन अधिकारी पंधरे, आकेवार, दुर्वे घटना स्थलपर पहुंचे तथा अस्पताल में सोनू से मुलाकात की और दो हजार रूपये की मदद की.

गौरतलब है की पिछले कुछ दिनों से यहाँ के क्षेत्र में तेंदुए का घूमना देखा जा रहा है. वनविभाग ने इस पर नियंत्रण रखे जाने की मांग नागरिको की ओर से की जा रही है.