Published On : Fri, May 9th, 2014

चंद्रपुर : 5 दिनों का हफ्ता होगा, रिक्त पद भरे जाएंगे


राजपत्रित अधिकारी महासंघ के मुख्य मार्गदर्शक कुलथे ने दी जानकारी


चंद्रपुर

Vishesh Sabhaa
पांच दिनों का हफ्ता, सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष, महिला कर्मचारियों को केंद्र सरकार की तरह बाल संगोपन अवकाश और रिक्त पदों को भरने का फैसला जल्द ही लिया जाएगा. अग्रिम वेतन वृद्धि और समयबद्ध पदोन्नति का निर्णय हो चुका है और जल्द ही लागू किया जाएगा. यह जानकारी राजपत्रित अधिकारी महासंघ के संस्थापक एवं मुख्य मार्गदर्शक ग. दि. कुलथे ने दी.

सेवानिवृत्ति पर सत्कार
महासंघ की चंद्रपुर जिला शाखा की बैठक में वे बोल रहे थे. प्रवीण बड़केलवार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में डॉ. प्रमोद रक्षमवार, अरुण तिखे, अविनाश सोमनाथे, वाघमारे, गिरी आदि उपस्थित थे. इस मौके पर डॉ. प्रमोद रक्षमवार, अरुण तिखे और वासुदेव किम्मतकर का सेवानिवृत्ति पर सत्कार भी किया गया.

सकारात्मक बातचीत
कुलथे ने बताया कि संगठन की विभिन्न मांगों पर प्रशासन के साथ सकारात्मक बातचीत हुई है. पांच दिनों का हफ्ता, सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष करने, महिला कर्मचारियों को केंद्र की तरह बाल संगोपन अवकाश और रिक्त पदों को भरने जैसी मांगें लगभग स्वीकृत हो चुकी हैं. आचार संहिता खत्म होने के बाद इस संबंध में आदेश जारी हो जाएगा. उन्होंने बताया कि दो घंटों के बहिष्कार आंदोलन के बाद हड़ताल वापस नहीं ली गई थी, बल्कि अस्थायी रूप से स्थगित की गई थी. श्री कुलथे ने बताया कि अबकड वर्ग के 1 लाख 32 हजार पद खाली पड़े हैं और उनको भरने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दी है. उसी तरह अधिकारी, कर्मचारियों को पदोन्नति देना भी प्रारंभ किया गया है.

मारपीट की घटनाएं बढ़ीं
उन्होंने बताया कि कर्तव्य के दौरान अधिकारी, कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ गई हैं. अधिकारी, कर्मचारियों को सुरक्षा देने के लिए कानून बनाने की दृष्टि से एक मसौदा गृह विभाग ने तैयार किया है, जिसे शीघ्र मंजूरी मिल जाएगी. सभा में पोंभुर्णा के मेडिकल ऑफिसर के साथ मारपीट के विरोध में एक निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया. तहसीलदार गणेश शिंदे ने सभा का संचालन किया.