Published On : Mon, Aug 25th, 2014

चंद्रपुर : अब सीडीसीसी का ‘रुपे-कार्ड’ दिला सकेगा देश में कहीं भी पैसा


बैंक की एटीएम सेवा हुई यूनिवर्सल, 26 अगस्त को शुभारंभ


चंद्रपुर

Dhote
चंद्रपुर जिला मध्यवर्ती बैंक (सीडीसीसी) का ‘रुपे-कार्ड’ अब आपको देश भर में कहीं भी रुपया दिला सकेगा. इस कार्ड से बैंक की एटीएम सेवा अब यूनिवर्सल हो गई है. बैंक के ग्राहक अब देश भर में कहीं भी बैंकिंग व्यवहार कर सकेंगे. बैंक ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (एनपीसीआय) के साथ मिलकर ये कार्ड जारी किया है. बैंक के अध्यक्ष शेखर धोटे ने यह जानकारी दी है.

जुड़ाव एनपीसीआय से
धोटे ने बताया कि सीडीसीसी ने कुछ साल पहले शाखाओं के अंतर्गत एटीएम सेवा शुरू की थी. बैंक के ग्राहकों में किसानों के साथ ही जिप कर्मचारी और शिक्षक भारी संख्या में शामिल हैं. बैंक द्वारा अनेक सरकारी योजनाएं भी चलाई जाती हैं. हाल के दिनों में लाभार्थी के खातों में धन जमा कराने की नीति सरकार ने अपनाई है. इस दृष्टि से भी बैंक के लिए एनपीसीआय से जुड़ना आवश्यक था. इस कदम से अब केंद्र सरकार द्वारा दी जानेवाली विभिन्न योजनाओं की सब्सीडी लाभार्थियों के खातों में सीधे जमा हो सकेगी. इससे अब बैंक के ग्राहकों को दूसरे बैंक का भी खाता खोलने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी.

योजना का शुभारंभ
इस योजना का शुभारंभ आगामी 26 अगस्त को बैंक के मुख्य कार्यालय में होगा. इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. दीपक म्हैसेकर, विधायक सुभाष धोटे, मुख्य कार्यपालनाधिकारी आशुतोष सलिल, पुलिस अधीक्षक राजीव जैन, विभागीय सहनिबंधक संजय कदम, उपाध्यक्ष प्रभाताई वासाडे, सहायक महाप्रबंधक (नाबार्ड) डी. टी. डेकाटे, आईसीआईसीआई बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख राजेश सराफ उपस्थित रहेंगे.

कोई शुल्क नहीं
धोटे ने बताया कि अब बैंक के खातेधारकों को आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से व्यवहार करते समय कोई शुल्क नहीं लगेगा. इस संबंध में आईसीआईसीआई बैंक से एक करार किया गया है.