Published On : Wed, Jun 4th, 2014

गडचिरोली : ओबीसी आरक्षण के लिए 23 जुलाई को विदर्भ बंद


गडचिरोली

aandolan sabha
ओबीसी प्रवर्ग की विभिन्न लंबित मांगों को पूर्ण करने के लिए ओबीसी संघर्ष कृति समिति ने पूरी तैयारी से संघर्ष करने का निर्णय लिया है. सरकार ओबीसी की समस्या सुलझा नहीं पाई तो आगामी 23 जुलाई से सड.क पर उतरकर विदर्भ बंद आंदोलन छेड.ने की चेतावनी यहां आयोजित पत्र परिषद में ओबीसी संघर्षकृति समिति के पदाधिकारियों ने दी.
पत्र परिषद में समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि गढ.चिरोली जिले के साथ ही चंद्रपुर, यवतमाल, ठाणे, नंदूरबार, नाशिक, धुले इन जिलों के ओबीसी का आरक्षण कम किया गया. ओबीसी प्रवर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति बंद हुई है. किसान खेत मजदूर, बेरोजगारों का प्रश्न, ओबीसी कर्मचारियों की प्रोन्नति में आरक्षण तथा अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन किया जाएगा.

सरकार ओबीसी समाज के विकास की ओर अनदेखी कर रही है. इस कारण समाज का विकास नहीं हुआ है. इस अन्याय के विरोध में आगामी 23 जुलाई से आंदोलन किया जाएगा. इस आंदोलन में ओबीसी कर्मचारी एसोसिएशन, ओबीसी विद्यार्थी संगठन शामिल होने की जानकारी भी पदाधिकारियों ने दी. पत्र परिषद में प्रा. शेषराव येलेकर, दादाजी चुधरी, प्रा. राजेश लांजेकर, दादाजी चापले, प्राचार्य खुशाल वाघरे, बाबूराव कोहले, अविनाश पाल, रमेश भुरसे, मुनघाटे उपस्थित थे.