Published On : Sat, Apr 5th, 2014

किसानों के पीछे मजबूती से खड़ी रहती है कांग्रेस, लाखनी से सोनिया का महाराष्ट्र दौरा प्रारंभ

 पटेल को जिताने का आवाहन किया 

LAKHANI SABHA PHOTO BY NAZIM PASHABHAI-1
लाखनी। 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यहां महाराष्ट्र की अपनी पहली सभा में कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ रही है और जरूरत पड़ने पर उनके पीछे मजबूती से खड़ी रही है.
भंडारा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके लाखनी में शनिवार की भरी दोपहरी किसानों और आदिवासियों से खचाखच भरे मैदान में राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता और यूपीए मोर्चा के भंडारा-गोंदिया निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार प्रफुल्ल पटेल को भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हाल में राज्य में हुई प्राकृतिक आपदा में उनकी सरकार ने किसानों को भारी सहायता की है.
15 साल बाद एक मंच पर 
सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार 15 साल बाद आज
एक ही मंच पर आए.उन्होंने कहा कि सरकार माओवादी हिंसा को खत्म करने की कोशिश कर रही है. इसके लिए अनेक विकासात्मक काम शुरू किये गए हैं.
सोनिया ने कहा कि हमने खाद्य सुरक्षा योजना लाई, जो दुनिया भर में अपने तरह की अनोखी योजना है. अब इसी तरह हम स्वास्थ्य सुरक्षा देने की योजना बना रहे हैं. हमने जो विकास कार्य किये हैं वह विपक्ष को दिखाई नहीं देते।
LAKHANI SABHA PHOTO BY NAZIM PASHABHAI-4
मोदी बड़ी जल्दी में 
शरद पवार ने अपने भाषण में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें कुर्सी हथियाने की कुछ अधिक ही जल्दी है। वास्तविकता यही है कि देश में विकास केवल कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस ही ला सकती है. उन्होंने मतदाताओं से पटेल को बहुमत से विजयी बनाने का आवाहन किया.
इस अवसर पर राज्य के कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश, मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, प्रदेशाध्यक्ष माणिकराव ठाकरे सहित कांग्रेस-राकांपा के प्रमुख नेता  उपस्थित थे.LAKHANI SABHA PHOTO BY NAZIM PASHABHAI-7