Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Jul 9th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    कलमेश्वर : किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा बैठी धरने पर


    तहसीलदार को मांगों का ज्ञापन सौंपा


    कलमेश्वर

    BJP Dharna andolan
    कलमेश्वर तालुका भाजपा की ओर से आज 9 जुलाई को किसानों और आम जनता की समस्याओं को लेकर तहसील कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया. इस दौरान तहसीलदार को अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसे नायब तहसीलदार सुनील तरुडकर ने स्वीकार किया.

    किसानों को बीज और खाद देने की मांग
    तालुका के किसानों को अभी तक पिछले साल हुई अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा तक नहीं मिला है. तालुका में हुई तूफानी बारिश से अनेक किसानों का काफी नुकसान हुआ था. इसका सर्वे भी किया गया, मगर सरकारी सहायता के नाम पर सब ठनठन गोपाल. इस साल बारिश नहीं होने के कारण किसानों पर दोबारा बुआई का संकट आया हुआ है. भाजपा ने सरकार से किसानों को बीज और खाद देने की मांग की.

    लोडशेडिंग से राहत भी मांगी
    कहा गया कि कर्ज के बोझ में दबकर तालुका में कई किसान आत्महत्या कर चुके हैं, मगर सरकार की ओर से उनके परिजनों को अब तक कोई सहायता नहीं मिली है. ऐसे सभी किसानों के परिजनों को सहायता देने के साथ ही संजय गांधी, इंदिरा गांधी, श्रावण बाल योजना के लाभार्थियों को नियमित अनुदान देने की मांग की गई. ज्ञापन में कहा गया है कि किसान और विद्यार्थी लोडशेडिंग से परेशान हो गए हैं. इसका असर कुछ गांवों की जलापूर्ति योजनाओं पर भी पड़ रहा है. इससे भी राहत देने की मांग की गई.

    डॉ. पोतदार के नेतृत्व में धरना
    धरना जिला भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव पोतदार के नेतृत्व में दिया गया. धरना आंदोलन को रमेश मानकर, मीनाताई तायवाड़े और इमेश्वर यावलकर ने संबोधित किया. इस अवसर पर नगराध्यक्ष अशोक धुलंदर, अधि. प्रकाश टेकाडे, मोरेश्वर अलकरी, हरिदास खरवड़े, बेबीताई धुर्वे, ताराचंद बाम्बल, मनोहरराव राउत, विष्णु खडतकर, प्रशांत तिड़के, सुधीर बावने, किरण माकोड़े, राजू पवार, शुभांगी वैद्य, नरेंद्र डेहनकर सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145