Published On : Wed, Jun 18th, 2014

उमरखेड़ : आग में सब-कुछ खो चुके परिवार को सरकारी मदद


9300 का चेक सौंपा, घर दिलाने के लिए प्रयास का भरोसा दिलाया


उमरखेड़

agit ghar jalalya baddal dhanadesh vitarit
आग में अपना सब-कुछ खो चुकी ब्राह्मणगांव की श्रीमती शोभाबाई दत्ता टेकाले के परिवार को सरकार की ओर से कल 17 जून को 9 हजार तीन सौ रुपए की सहायता का धनादेश तहसीलदार सचिन शेजाल ने सौंपा. श्रीमती टेकाले के घर में हाल में लगी आग में 5 बकरियों सहित घर का पूरा सामान खाक हो गया था.

घर देने की मांग

इस अवसर पर ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की कि प्रभावित परिवार को घरकुल योजना के तहत तत्काल छत की व्यवस्था की जाए. तहसीलदार शेजाल ने कहा कि पीड़ित परिवार को घर दिलाने के लिए वे अपनी ओर से हरसंभव प्रयास करेंगे. इस अवसर पर ब्राह्मणगांव के सामाजिक कार्यकर्ता नीलकंठ धोले उपस्थित थे.

ग्रामीण लोगों ने की मदद

पीड़ित परिवार की मदद के लिए गांव के लोगों ने भी हाथ आगे बढ़ाया. ग्राम पंचायत के सरपंच गुलाबखां पठान, पंचायत समिति के सदस्य परमात्मा गरुडे, ग्राम पंचायत सदस्य नागनाथ ढोले, नयन पुद्दलवाड, नजीरभाई, गजु मुक्कावार, पुलिस उपनिरीक्षक मानकर आदि ने पीड़ित महिला को आर्थिक सहायता देकर दिलासा दिया.

तिनका-तिनका बिखर गया

तहसीलदार के समक्ष अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए महिला की आंखों से झर-झर आंसू बह निकले. श्रीमती टेकाले ने बताया कि बेटी की शादी के लिए जमा किया गया सामान जलकर खाक हो गया. अब वे समझ नहीं पा रही हैं कि बेटी की शादी कैसे करेंगी.