Published On : Mon, May 5th, 2014

अहेरी : उद्योग-धंधे नहीं खुलने से अहेरी में दरिद्रता


कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

अहेरी

Aheri 1
अहेरी तालुका कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है. इसी परिप्रेक्ष्य में आज स्थानीय मानव मंदिर में तालुकाध्यक्ष महबूब अली की अध्यक्षता में कांग्रेस के अनुसूचित जनजाति कार्यकर्ताओं का सम्मेलन सम्पन्न हुआ. सम्मेलन में प्रमुख अतिथि के रूप में वरिष्ठ नेता मुक्तेश्वर गावडे, शीलाताई चौधरी, प्रशांत आईचवार, उषाताई आत्राम सहित अनेक नेता उपस्थित थे.

इस अवसर पर श्री अली ने कार्यकर्ताओं से चर्चा की. पता चला कि दुर्गम इलाकों में गांवों के लोगों को निराधार योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. तय किया गया कि सभी गांवों में सम्मेलनों का आयोजन कर पात्र लाभार्थियों से निःशुल्क फॉर्म भरवाया जाए.

तालुकाध्यक्ष महबूब अली ने इस अवसर पर कहा कि इस क्षेत्र में उपजाऊ जमीन है. मेहनती लोग हैं. इलाके में खनिज, वन और पानी भी भरपूर मात्रा में है, मगर सिंचाई और खनिज एवं वन संपत्ति पर आधारित उद्योग की व्यवस्था नहीं होने के कारण इस क्षेत्र की जनता को गरीबी में ज़ीना पड रहा है. इस अवसर पर अनेक वरिष्ठ नेताओं ने भी मार्गदर्शन किया.
aheri 2

सम्मेलन में बब्बू शेख, भारती लेनगुरे, विनोद येरमे, मनोज पेंदाम, सुनीता नाईने, गीता मडावी, रुपेश कोडपे, सुरेश मडावी, प्रकाश मडावी, सुगंधा कुलमेथे, माइकल मिंज सहित भाऱी संख्या में कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.