Published On : Sat, Jul 28th, 2018

मुसलमानों को अजान के लिए लाउडस्पीकर की जरूरत क्यों है, घर में पढ़ें नमाज : राज ठाकरे

Advertisement

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मुसलमानों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने लाउडस्पीकर पर पढ़ी जाने वाली अजान को लेकर सवाल खड़े किए हैं. राज ठाकरे ने मुसलमानों से कहा है कि उनकों सड़कों पर नहीं बल्कि घरों में नमाज पढ़नी चाहिए. उनके इस बयान की मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

मनसे प्रमुख ने कहा, ‘मैं हमेशा मुस्लिमों से पूछता हूं कि आपको अजान के लिए लाउडस्पीकर्स की जरूरत क्यों पड़ती है? आपको इस दिखावे की क्या जरूरत है? यदि आप नमाज करना चाहते हैं तो इसे घर पर भी कर सकते हैं, आप सड़कों पर नमाज क्यों पढ़ते हैं?’

इससे पहले भी राज ठाकरे कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. वह मराठावाड़ इलाके में यात्रा पर निकले हुए हैं. उन्होंने मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन करते हुए कहा था कि मराठाओं के आरक्षण की मांग बहुत पुरानी है और महाराष्ट्र सरकार आरक्षण के लिए आश्वासन भी दे चुकी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना, दोनों ही पार्टियां हर मोर्चे पर विफल रही हैं.

दिया था ‘मोदी मुक्त भारत’ का नारा
राज ठाकेर अने इन बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने मोदी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए विपक्षी दलों की एकता पर जोर दिया और 2019 तक ‘मोदी मुक्त भारत’ बनाने का आह्वान किया. उन्होंने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, ‘देश नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के झूठे वादों से ऊब चुका है.’

राज ठाकरे ने कहा कि इस देश को ‘मोदी मुक्त भारत’ बनाने के लिए एनडीएस सरकार को चलता करने की खातिर सभी विपक्षी दलों को एकसाथ आना चाहिए. मोदी सरकार के बारे में उन्होंने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ करके बीजेपी पिछले चुनावों में जीत गई थी. लेकिन 2019 में यह सत्ता में नहीं लौटेगी क्योंकि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है.