Published On : Thu, Feb 13th, 2020

जो कर्मचारी दो दिन ढंग से काम नहीं करते उन्हें 5 दिन का सप्ताह क्यों : मंत्री बच्चू कडु

नागपुर– सरकारी अधिकारी,कर्मचारी हमेशा से ही विधायक से मंत्री बने बच्चू कडु के निशाने पर रहे है. सेवा गारंटी कानून का पालन नहीं किया तो सामना मुझसे है ऐसा कहनेवाले बच्चू कडु ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को 5 दिन के काम-काज के दिन पर सवाल उठाए है.

उन्होंने कहा की पांच नहीं चार दिन का सप्ताह भी किया गया तो दिक्कत नहीं है. लेकिन कामों का मूल्यमापन करने के बाद ही वेतन देना चाहिए. उन्होंने कहा की सेवा गारंटी कानून का पालन नहीं किया जाता है. जिसके कारण लोगों के काम प्रलंबित हो रहे है. 2 दिन ढंग से काम नहीं करनेवाले सरकारी कर्मचारियों को 5 दिन का सप्ताह क्यों किया गया ऐसा सवाल भी उन्होंने उठाया है.

राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए 5 दिनों का सप्ताह करने की घोषणा करने के बाद कडु ने यह सवाल उठाए है. पांच दिनों का हफ्ता किया जाए. यह मांग कई दिनों से कर्मचारियों की थी. आनेवाली 29 फरवरी से इसको शुरू किया जाएगा. सरकारी कर्मचारियों के लिए अगर 5 दिन का सप्ताह किया जाए तो उन्हें 7 दिन का वेतन क्यों दिया जाए? ऐसा सवाल भी उन्होंने उठाया है. कुछ कर्मचारियों के टेबल से महीनो तक फाइल सरकती नहीं है और ऐसे कर्मचारियों को लाभ क्यों दिया जाए. यह भी बच्चू ने कहा .