Published On : Thu, Apr 9th, 2015

बुलढाणा : दीवार गिरने से दो बाल मजदूर गंभीर

 

File Pic

File Pic

बुलढाणा। निर्माणकार्य का कार्य करते हुए, अचानक सिमेंट की ईटो की दिवार गिरने से दो बाल मजूर गंभीर जख्मी हुए है. इसमें से एक शहर के सरकारी अस्पताल मे मौत से लड़ रहा है. यह हादसा बुधवार दोपहर 4:30 के करीब डा. लध्दड अस्पताल के समीप हुआ.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के प्रसिध्द हृदय रोग तज्ञ डा. दिपक लध्दड ने कुछ माह पूर्व अस्पताल के बाजू की जगह खरेदी थी. इस जगह का निर्माण करने के लिए उन्होने पहला निर्माणकार्य तोड़कर उस जगह नए निर्माणकार्य का कार्य शुरू किया था. इस निर्माणकार्य के लिए दस से पंधरा फिट तथा चालीस से पचास फिट लंबा गड्डा खोदा था. लेकीन इस खड्डे मे संबंधित ठेकेदार ने कॉलम खडा करने के बजाये बिस फिट  ऊंचाई और चालीस से पचास फिट लंबाई की सिमेंट की ईटो की दिवार का निर्माण कीया था. दोपहर के समय उस गड्डे मे बोरींग मशिन की मदद से खुदाई का काम शुरू किया था. इस दौरान इकबाल नगर निवासी मो. समीर मो. हुसेन (16) और रहिम शहा हबीब शहा (15) कार्य कर रहे थे. इसी दौरान अचानक बिस फिट उची दिवार समीर और रहीम पर गिरी.

इस हादसे मे दोनो बाल मजदुर ईटों मे दब गए. इस घटना की जानकारी मिलते ही असंख्य लोगोने घटनास्थल पर दौड़ लगाकर ईटों में फसे दोनो बाल मजदूरों बाहर निकाला. लेकीन सिमेंट की ईटे सर पर गिरने से दोनो बाल मजदुर गंभीर रुप से जख्मी हुए थे. जख्मी हालत मे दोनों को यहां के सरकारी अस्पताल मे भर्ती कराया गया. इसमे मो. सामिर की हालत गंभीर होने की वजह से उसे आइसीयू मे रखा गया है. इस हादसे की जानकारी मिलते ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी समिर शेख और ठानेदार तांदले ने अस्पताल जाकर हादसे की जानकारी ली. खबर लिखे जाने तक शहर पुलीस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था.