Published On : Fri, Dec 10th, 2021

विधान परिषद चुनाव के लिए आज मतदान

Advertisement

-प्रशासन, चुनाव मशीनरी पूरी तरह तैयार

नागपुर: महाराष्ट्र विधान परिषद की नागपुर स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की रिक्त हो रही सीट के लिए आज मतदान है। इस मतदान के लिए जिला चुनाव मशीनरी पूरी तरह से तैयार और सक्षम है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आर. विमला ने चुनावी व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने मतदान प्रक्रिया और उसके बाद की व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। वोटों की गिनती बचत भवन में होगी।

मतदान के पश्चात मतपेटियां बचत भवन स्थित एक विशेष कमरे में रखी जाएंगी। पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षा की दृष्टि से जिला कलेक्टर की मौजूदगी में बचत भवन परिसर का निरीक्षण किया। नागपुर शहर समेत जिले में कुल 15 मतदान केंद्र हैं और मतदाताओं की संख्या 560 है। इस निर्वाचन क्षेत्र में महानगरपालिका के अंतर्गत 155, जिला परिषद के अंतर्गत 71 और नगर परिषद और नगर पंचायत के अंतर्गत 334 मतदाता हैं।

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार मंगेश सुधाकर देशमुख मैदान में उतरे हैं। 14 दिसंबर को नतीजे सामने आयेंगे। चूंकि सभी मतदान केंद्र तमाम तहसील कार्यालयों के आसपास हैं, इसलिए मतदान के दिन तहसील कार्यालय नागपुर शहर, नागपुर ग्रामीण तहसील कार्यालय, तहसील कार्यालय नरखेड़, काटोल, रामटेक, उमरेड, मौदा, पारशिवनी के सेतु केंद्र बंद रहेंगे।