Published On : Tue, Nov 28th, 2017

बीजेपी द्वारा मतदाता सूची पेज प्रमुख नियुक्ति का काम लगभग पूरा

Voter List
नागपुर: भारतीय जनता पार्टी मतदाता सूची पर विशेष ध्यान दे रही है। बीते समय पार्टी द्वारा प्रशाषन को मतदाता सूची की कई गड़बड़ियों से अवगत कराते हुए सुधार के लिए निवेदन भी दिया गया। शहर में मतदाता सूची की पार्टी द्वारा खुद जाँच पड़ताल की जा रही है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश के बाद देश भर की तरह नागपुर में भी मतदाता सूची के पेज प्रमुख बनाने का अभियान शुरू किया गया। इस अभियान के तहत शहर में करीब 65 हजार पेज प्रमुखों की नियुक्ति का काम इन दिनों अंतिम चरण में है। इस अभियान का एक मकसद यह भी था की मतदाता सूची की गड़बड़ियों को लेकर खुद पार्टी जानकारी एकत्रित कर सके।

इस अभियान के तहत पेज प्रमुख को जिम्मेदारी दी गई थी की वह मतदाता सूची के पेज में आने वाले सभी नामों से व्यक्तिगत संपर्क कर उनकी स्थिति का जायजा ले। इस अभियान के तहत लगभग काम पूरा हो चुका है। पांच दिसंबर तक बीजेपी इस अभियान से जुडी अंतिम रिपोर्ट बना सकती है।

इस अभियान का एक मकसद सरकार की नीतियों को जनता तक पहुँचना और मतदाताओं से संपर्क स्थापित करने का एक जरिया भी था। पार्टी द्वारा नियुक्त पेज प्रमुख को मतदाताओं से लगातार संपर्क और पेज के सभी मतदाताओं के 100 फीसदी मतदान करवाने की जिम्मेदारी भी सौंपी गयी है। खुद केंद्रीय मंत्री और शहर से सांसद नितिन गड़करी भी इस अभियान पर ध्यान दे रहे है।