Published On : Thu, May 7th, 2020

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस रिसाव से बड़ा हादसा, अब तक 6 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हाल ही में एक फैक्ट्री में बड़े हादसे की खबर सामने आई है कि, यहां के बिसवां इलाके में बुधवार रात को जहरीली गैस के रिसाव होने से कई लोगों की मौत हो गई है। गैस रिसाव के बाद गंध फैलने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया है कि, यह दरी की फैक्‍ट्री थी फैक्ट्री बिसवां कोतवाली इलाके के जलालपुर गांव में स्थित है और इसमें दरी बनाने का काम किया जाता था और रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है।

बताया जा रहा है कि, इस फैक्‍ट्री में एक ही परिवार के 7 लोग मौजूद थे, जिनमें 3 पुरुष, 1 महिला और 3 बच्चे शामिल थे एवं इन सभी की दम घुटने से मौत हो गई है।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात :

हालांकि, घटनास्‍थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है और फैक्‍ट्री में गैस रिसाव होने की वजह क्‍या है? फिलहाल इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन खबरों के अनुसार यह बात जरूर सामने आई है कि, यह हादसा चंदनपुर गांव स्थित एक एसिड फैक्ट्री में गैस रिसाव के चलते हुआ है, क्‍योंकि इसी के पास में ही एक केमिकल फैक्ट्री भी है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंची, इसके अलावा डीएम और एसपी भी मौके पर मौजूद हैं। वहीं, घटनास्थल पर मौजूद थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि, इस फैक्ट्री के मालिक का नाम इजहारुल है। मौके पर रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं, गैस लीक के कारण कोई भी फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें भी जांच के लिए पहुंच रही हैं। गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत कई मवेशियों की भी जान गई है।