Published On : Wed, Jun 15th, 2022

Video गोंदिया: मौत का यमदूत बना रेती लदा टिप्पर , 2 की मौत ,4 गंभीर

Advertisement

अनियंत्रित रेती लादे टिप्पर ने ट्रैक्टर को कुचला , भीड़ ने डंपर को फूंक दिया

वीडियो के लिए यहां क्लिक करे

गोंदिया: गोंदिया जिले के दवनीवाड़ा थाना अंतर्गत आने वाले रतनारा से परसवाड़ा मार्ग पर ग्राम महलगांव के निकट आज 15 जून बुधवार के सुबह 9 बजे एक रेती भरे टिप्पर क्रमांक MH 35/AJ 4099 ने विपरीत दिशा से आ रहे ट्रैक्टर क्रमांक MH35/AG 0628 को भीषण टक्कर मार दी इस हादसे में ट्रैक्टर पर सवार 2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ट्रैक्टर चालक समेत चार अन्य हमाल गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं जिनमें से 2 की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है तथा दो अन्य घायल मजदूरों को टांग और हाथ गंवाना पड़ा है ।

ग्रामीणों की मदद से घायल मजदूरों को उपचार हेतु गोंदिया के जिला केटीएम अस्पताल रवाना किया गया।
घटना के बाद रेती लदे टिप्पर का ड्राइवर डंपर छोड़कर भाग गया गुस्साई भीड़ ने रेती लदे टिप्पर को आग के हवाले कर फूंक दिया।

उक्त टिप्पर गोंदिया निवासी किसी स्वप्निल नामक व्यक्ति का बताया जाता है ।

चश्मदीदों के मुताबिक रेती लदे टिप्पर की रफ्तार बेहद तेज थी हादसा इतना भीषण था कि ट्रैक्टर इंजिन के सामने का बोनट का हिस्सा कई मीटर तक टिप्पर घसीटते हुए आगे बढ़ गया और ट्रैक्टर के मुंडी टिप्पर के सामने के हिस्से में दब गई।

घटनास्थल पर एकत्रित लोगों ने 108 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा और पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी।
जिसके बाद गुस्साई भीड़ को काबू करने के लिए आसपास के तिरोड़ा रावनवाड़ी , गोरेगांव , रामनगर थाने से पुलिस फोर्स घटनास्थल की ओर भेजी गई है तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

दवनीवाड़ा पुलिस ने जानकारी देते बताया हादसा सुबह 9:15 पर घटित हुआ ।

महालगांव मुरदाड़ा रेती घाट से टिप्पर में रेती लादकर ड्राइवर यह रतनारा से परसवाड़ा मार्ग होते हुए गोंदिया की तरफ जा रहा था , इसी दौरान महालगांव से खेत की ओर मजदूरों को भरकर ट्रैक्टर जा रहा था तभी यह भीषण सड़क हादसा घटित हुआ और ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार मजदूर कई फिट उछलकर दूर जा गिरे।

2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है इस बात की पुष्टि पुलिस द्वारा की गई है, जबकि दो अन्य की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

2 माह पूर्व गांव वालों ने महालगांव घाट बंद करा दिया था
सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार लगभग 2 माह पूर्व गांव वालों ने छुटभैय्यै नेताओं के कहने पर महालगांव का रेती घाट यह कहते बंद करवा दिया था कि लोडेड वाहनों की आवाजाही की वजह से ग्राम पंचायत के सड़कों की हालत खस्ता हो चली है इसलिए लोडेड वाहनों पर रोक लगाई जाए ।

जिसके बाद कलेक्टर ऑफिस और राजस्व विभाग ने नियमों में बदलाव किया जिसके तहत नदी से रेती निकालकर पहले ट्रैक्टर में लादी जाती है फिर वह टिप्पर में लोड होती है। यह घाट का आवंटन गोंदिया निवासी किसी सरफराज नामक व्यक्ति को किया गया बताया जाता हैं।

रेत का धंधा करने वाले ठेकेदारों की मानें तो लगभग हर रेती घाट पर अब गांव वाले यही कहते हैं रेती का काम हम करेंगे, ट्रैक्टर तुम्हारे नहीं हमारे लगेंगे ? इन नए नियमों का लाभ गांव के वे लोग उठा रहे हैं जिनके पास खुद के ट्रैक्टर हैं तद्हेतु ठेकेदारों पर इस बात का दबाव बनाया जाता है कि ट्रैक्टर रेती घाट पर तुम्हारे नहीं , हमारे लगेंगे ? और यह कहते हैं 200 से ढाई सौ की जगह 500 से 600 रूपए ट्रैक्टर का प्रतिदिन किराया कई जगहों पर वसूला जा रहा है।
महालगांव रेती घाट पर भी यहीं टशन जारी था अब हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने टिप्पर फूंक दिया है।
बहरहाल पुलिस फरार टिप्पर चालक की तलाश में जुटी है।

रवि आर्य