Published On : Wed, Nov 28th, 2018

अब महाराष्ट्र में बना ‘विदर्भ निर्माण महामंच’, चुनावों में बढ़ाएगा बीजेपी और कांग्रेस की टेंशन

नागपुर : महाराष्‍ट्र में लंबे समय से विदर्भ राज्‍य की मांग फिर से जोर पकड़ रही है. इसके लिए विदर्भ निर्माण महामंच का निर्माण हुआ है. बड़ी बात ये है कि अब ये मंच लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में भी है. ऐसे में आने वाले चुनावों में ये मुद्दा चुनावों में बहुत गर्म होने वाला है. ऐसे में व‍िदर्भ क्षेत्र में ये मुद्दा बीजेपी और कांग्रेस को परेशान कर सकता है.

अलग विदर्भ राज्य की मांग करने वाली सभी पार्टियां इस ‘विदर्भ निर्माण महामंच’ सें चुनाव लड़ेंगी. अलग विदर्भ राज्य की मांग करने वाले सभी दल और संगठनो की नागपुर में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया. महाराष्ट्र में अलग विदर्भ राज्य की मांग को लेकर विदर्भ निर्माण महामंच बनाया गया.

नागपुर में अलग विदर्भ राज्य कि मांग करने वाले दल और संगठनो की मीटिंग हुई. इसमें लोकसभा और विधानसभा चुनाव ‘विदर्भ निर्माण महामंच” कें बैनर तले लड़ने का ऐलान किया गया.

इस बैठक में महाराष्ट्र कें पूर्व महाधिवक्ता श्रीहरी अणे की विदर्भ राज्य आघाडी, पूर्व विधायक वामनराव चटप की विदर्भ राज्य आंदोलन समिति, राजकुमार तिरपुडे की विदर्भ माझा, विधायक बच्चू कडू की प्रहार जनश जैसी पार्टियां शामिल हुईं.