| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Jan 15th, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गुजरात: कई श्‍ाहरों में VHP का प्रदर्शन, तोगड़िया के बेटे ने कहा- सरकार जवाब दे

    Pravin Togadia

    File Pic


    अहमदाबाद: विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया लापता हो गए हैं. विहिप उनकी गिरफ्तारी का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रही है. गुजरात में अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और जूनागढ़ में विहिप कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए हैं. पुलिस ने तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया है. उसकी ओर से कहा गया है कि तोगड़िया लापता है और उनकी तलाश की जा रही है. वहीं तोगड़िया के बेटे आकाश ने कहा कि उनके पिता के लापता होने के लिए गुजरात सरकार जवाबदेह है.

    अहमदाबाद के सोला पुलिस थाने के अधिकारी ने दावा किया है कि तोगड़िया को गिरफ्तार करने के लिए श्रीगंगानगर पुलिस ने सोला पुलिस को वारंट दिया था. लेकिन पुलिस की दबिश के दौरान तोगड़िया घर पर नहीं मिले. पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तारी की खबर को अफवाह बताया है.

    क्राइम ब्रांच अधिकारी जेके भट्ट ने बताया कि तोगड़िया गायब हैं. हम विहिप दफ्तर के सीसीटीवी फुटेज जांच रहे हैं. वह और एक अन्य व्यक्ति गायब है. उन्हें ढूंढ़ने के लिए क्राइम ब्रांच ने चार अलग-अलग टीमें बनाई है. वह ऑटो लेकर विहिप के दफ्तर से गए थे. हम लगातार विहिप नेताओं की तलाश में हैं और उन्हें ढू़ंढ़ने में मदद ली जा रही है.

    भट्ट ने तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया. उन्होंने बताया कि न तो राजस्थान और न गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया. उनके खिलाफ धारा 188 में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है.

    बता दें कि सोशल मीडिया पर तोगड़िया की गिरफ्तारी की अफवाहें चल रही थीं. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में थाने के बाहर पहुंच गए और गिरफ्तारी का विरोध कर हंगामा करने लगे. लेकिन पुलिस अधिकारी के मुताबिक ऐसी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं विहिप के कार्यकर्ताओं को भी समझाने की कोशिशें की गईं.

    तोगड़िया की कथित गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में सरदार पटेल रिंग रोड पर चक्‍का जाम कर दिया. इसके चलते हाइवे पर जाम लग गया. विहिप कार्यकर्ताओं का कहना है कि तोगड़िया सुबह से लापता हैं.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145