Published On : Mon, Jun 5th, 2023

वटपौर्णिमा ऑन व्हील, महिलाओं ने पर्यावरण रक्षा का दिया संदेश

रंगारंग हुए कार्यक्रम
Advertisement

नागपुर: श्री द्वारकाधीश प्रतिष्ठान तथा रोकड़े ज्वेलर्स के संयुक्त तत्वावधान में ३ जून को सुबह ११.३० बजे सीताबर्डी इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन पर वटपौर्णिमा ऑन व्हील माझी मेट्रो चलती ट्रेन मे अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में २०० से अधिक महिलाएं शामिल हुई। प्रारंभ में कार्यक्रम में शामिल महिलाओं को वट के पौधे वितरीत कर पर्यावरण की सुरक्षा की शपथ दिलायी गयीI विविध स्पर्धाएं आयोजित की गई थीI महिलाओं ने सीताबर्डी से लोकमान्य नगर तक मेट्रो में सफर कर पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश प्रसारित कियाIस्पर्धा विजेता ३ विजेता महिलाओं को नऊवारी साड़ी तथा रोकड़े ज्वेलर्स की और से आकर्षक पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। वटसावित्री पौर्णिमा पर्व के निमित्त यह अनोखा आयोजन किया गया था।

‘माझी मेट्रो’ में वटसावित्री पौर्णिमा निमित्त आयोजकों की ओर से पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश प्रसारित करने के उद्देश्य से महिलाओं को वटवृक्ष के पौधे वितरण के साथ हल्दी कुमकुम का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। इस दौरान स्पर्धाओं का संचालन कॉमेडी एक्सप्रेस फेम प्रसिद्ध निवेदक आशीष पवार ने किया।

सृष्टि और संस्कृति के इस पर्व को यादगार बनाने तथा पर्यावरण सुरक्षा के संदेश को प्रसारित करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन ‘ वटपौर्णिमा ऑन व्हील ‘ पर किया गया। माझी मेट्रो सुरक्षित , किफायती , स्वच्छ और पर्यावरण पोषक सेवा नगरवासियों को प्रदान कर रही है । कार्यक्रम के दौरान रुचिरा कैटरर्स की और से अल्पोहार की व्यवस्था की गई। शहर की पटरी पर दौड़ती मेट्रो ट्रेन में पर्यावरण की सुरक्षा के लक्ष्य को लेकर यह आयोजन अनुकरणीय होने की चर्चा सर्वत्र की जा रही है ।