Published On : Sun, May 9th, 2021

हल्दीराम की नकली वेबसाइट बनाकर की ग्राहकों से धोखाधड़ी

नागपुर. शहर की सुप्रसिद्ध फूड कंपनी हल्दीराम के नाम पर नकली वेबसाइट बनाकर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. कलमना पुलिस ने हल्दीराम फूड इंटरनॅशनल प्राइवेट लिमिटेड के संचालक श्रीनिवास राव (55) के शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आरोपियों ने कंपनी के नाम पर नकली वेबसाइट तैयार की. विभिन्न सोशल मीडिया के ज़रिए प्रचार किया. सस्ते दामों पर खाद्य वस्तुओं का झांसा देकर ग्राहकों से आरोपियों ने धोखाधड़ी की. जब पैसे देने के बाद भी डिलीवरी नहीं मिली तब सोशल मीडिया पर ग्राहकों ने नाराज़गी जताई. जब पुलिस और साइबर सेल ने मामले की जाँच की तो पता चला कि हल्दीराम कंपनी के नाम पर आरोपियों ने नकली वेबसाइट बनाई है. सैकड़ों ग्राहकों से फूड डिलिवरी के नाम पर पैसे लूट लिए गए.

हालाँकि आरोपियों ने कई लोगों से पैसा वसूला लेकिन प्रति ऑर्डर अधिक राशि न होने के करण अधिकतर ग्राहकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा और उनका आक्रोश केवल सोशल मीडिया पर ही सीमित रहा. जल्द ही कंपनी प्रशासन को इसके बारे में पता चला. संचालक राव के कहने पर कलमना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आयटी एक्ट से संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है और जाँच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है.