| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Sep 15th, 2018

    पोलिस उपायुक्त झोन 4 नीलेश भरने के मार्गदर्शन में आंतरराज्जिय चोरों को किया गिरफ्तार

    नागपुर: हाईटैक नागपुर पुलिस नें सीसीटीवी फुटेज के जरिये चोरी के अपराधियों को पकड.ने में सफलता हासिल की है.बैंक से धन की निकासी करने वालों की रैकी कर उनके वाहनों में सेंधमारी कर नकद पेैसा चुराने वाले दो अपराधी नागपुर पुलिस की गिरफ्त में आये हैं.

    पुलिस उपायुक्त झोन 4 नीलेश भरने ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए इन अपराधियों के बारे में बताया कि बाहरी राज्य से आकर नागपुर शहर में अपराधों को अंजाम देने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनसे ढाई लाख रूपये नकद राशि और दोपहिया और चार पहिया वाहन सहित कुछ हथियार और अपराधों के लिये प्रयुक्त किये जाने वाले उपकरणों की जबतियां की गई हैं. ये अपराधी बेंकों के पास निगरानी कर रैकी कर अपना शिकार तलाशते और चोरी-चपाटी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

    मिर्झापुर उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के शहडोल निवाली संजय सिंग उर्फ बुद्दू उर्फ नंदकिशोर उर्फ उमासकर सिंह एवं जानी उर्फ आनंद आरमुख पांडेय नामक आरोपी बैंकों में धन की निकासी करते समय ज्येष्ठ नागरिकों पर नजर रखते थे. मौका मिलते ही ये आरोपी अपने शिकार के दो पहिया और चारपहिया वाहनों को निशाना बनाकर उसे औजारों की मदद से डिक्की खोलकर पैसे पर हाथ साफ कर देते थे.

    प्राप्त विवरण के अनुसार फिर्यादी श्री बीमराव गुलाबराव गाडबेल उम्र 56 बर्ष कळमना निवासी ने बैंक आफ बडौ.दा मंगलमूर्ति लान के बाजु स्थित ब्रांच ईश्वर नगर पो.स्टेशन नंदनवन के अंतर्गत अपने धन 130000य- की निकासी की और उनकी गाडी पर चोरों ने घात लगाकर पेसा उडा. लिया.इस घटना की जांच के लिये अपराधियों के संबंध में प्राप्त थोडी सी जानकारी के आधार पर नागपुर शहर के चौराहों तक पर लगे विभिन्न सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फुटेज के आधार पर पुलिस ने अपारधियों तक पहुंचने में सफलता पाई.

    ये अपराधी नागपुर के बर्डी के टेम्पल बाजार स्थित अभिषेक लांज में भी रूके थे. पुलिस नें विभिन्न साक्षीदारों के खतन के अलावा साक्ष्य के तौर पर घटना के समय आरोपियों द्वारा पहने कपडे. तथा चोरी की रकम से खरीदे महंगे कपडे. घडी.जिनका मूल्य बीस हजार रूपये है जब्त किये हैं. अपराध के लिये उपयोग की गई पल्सर मोटर सायकल एमपी65 एमए7769 कीमत 40000रूपये बी जब्त की गई. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से एक होंडा सिटी कार क्र.एमएच29 एल-03333अंदाजा कीमत 220000 भी जब्त की है. इन आरोपियों के पास से धारदार दडा. चाकू, पेचकस सहित डुप्लीकेट चाभियों का सेट और अन्य डिग्गी खोलने के काम आने वाले उपकरण भी जब्त किये गये है.

    उपायुक्त श्री नीलेश आनंद भरणे नें बताया कि ये अपराधी पडौ.सी राज्यों से नागपुर में अपराध के लिये ही पहुंचे थे. इनमें से संजयसिंग उर्फ बुद्दू उर्फ नंदकिशोर सिंह इस प्रकार के अपराधों के लिये बहुत शातिर दिमाग है जो पूर्व में भी कुछ घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

    जबकि जानी उर्फ आनंद पांडे इसका साथीदार बनकर इस अंचल में अपराध की अपनी पहली घटना को अंजाम देने आया था और पकडा. गया. इस अपराध को आरोपियों को पकडने के लिये सहायक पुलिस आयुक्त आरआर कापगते, सक्करदरा विभाग वरिष्ठ पोलिस निरीक्षक विनायक च्वहाण पोलिस निरीक्षक मुकुंद साळुंके (गुन्है), सपोनि पीडी घाडगे, पोउनिरी हेमंत थोरात, सफौ रमेश चिखले पोहवा राजेश बिजवे पोना. ओंकार बाराभाई, प्रवीण गोरटे भिमराव ठोंबरे पोशि. रोशन निंबर्ते, अभय मरोडे. तथा सायवर सेल के दीपक तरेकर ,मिथुन का योगदान रहा.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145