Published On : Thu, May 18th, 2017

मनोनीत सदस्य के चुनाव में कांग्रेस के दो उम्मीदवार मैदान में

Kishor Jichkar
नागपुर:
मनपा की राजनीति में दो धड़ो में विभाजित हो चुकी कांग्रेस का टकराव मनोनीत सदस्य के चुनाव के दौरान भी जारी रहेगा। पार्टी नगरसेवकों के दोनों धड़ों ने मनोनीत नगरसेवक के चुनाव के लिए अपने अपने उम्मीदवारों का नामांकन सादर किया है। पार्टी की तरफ़ से अधिकृत नेता प्रतिपक्ष ने पूर्व महापौर विकास ठाकरे को बतौर उम्मीदवार नामित किया है। जबकि तानाजी वनवे के नेतृत्व वाले बाग़ी दल ने किशोर जिचकर को उम्मीदवार बनाया है। अपनी-अपनी दावेदारी पर दोनों पक्षों के अपने दावे है।

मनोनीत सदस्य के कोटे की एक सीट कांग्रेस के खाते में है। सदन में पार्टी के अधिकृत नेता संजय महाकालकर का कहना है की वह पार्टी की तरफ से नियुक्त नगरसेवकों के दल के नेता है इसलिए उनकी सूचना से नामित उम्मीदवार अधिकृत है जबकि बाग़ी दल के मुताबिक संख्या बल के हिसाब से उनके पास ज्यादा नगरसेवक उनके पास है इसलिए उनका उम्मीदवार अधिकृत है। वनवे का दावा है कि पार्टी की अधिकृत उम्मीदवारी का पत्र दोनों उम्मीदवारों में से किसी के पास नहीं है इसलिए कोई पार्टी उम्मीदवार के तौर पर अपना दावा नहीं ठोक सकता।


बहरहाल मनपा की राजनीति में कांग्रेस की आतंरिक राजनीति भारी उथल पुथल से जूझ रही है जीत किसी की भी हो पर पार्टी के भीतर का आतंरिक टकराव एक बार फिर जगजाहिर हो गया है।