Published On : Mon, Jun 19th, 2017

लालू फैमिली पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, मीसा-तेजस्वी की बेनामी संपत्तियां अटैच

Advertisement


पटना: राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती की 50 करोड़ की संपत्ति अटैच कर दी। आयकर विभाग की ये कार्रवाई मीसा भारती के बार-बार पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बावजूद न पहुंचने पर हुई है। लालू यादव की बेटी मीसा भारती के साथ ही उनके दामाद शैलेश कुमार और मंत्री बेटे तेजस्वी यादव भी इस कार्रवाई के लपेटे में आ गए हैं।

आयकर विभाग ने तेजस्वी की भी बेनामी संपत्तियां सीज की है।

मीसा भारती मौजूदा समय में राज्यसभा सांसद हैं। उनपर बेनामी संपत्ति के तहत मामला चल रहा है। आयकर विभाग ने मीसा भारती को जुलाई के पहले सप्ताह में आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए भी कहा है। मीसा भारती को बेनामी संपत्ति के आरोपों में सफाई पेश करनी है।

Advertisement

आयकर विभाग द्वारा दी गई जानकारी में मीसा की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त करने की बात कही गई है।

बता दें कि बेनामी एक्ट के तहत बेनामी लेन-देन पर 90 दिनों के भीतर जवाब देना पड़ता है, जिसके बाद टैक्स और जुर्माने की राशि अदा करनी पड़ती है। उनकी संपत्तियों पर मई में छापे पड़े थे, जिन्हें सीज कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मीसा पर करीब 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में जांच चल रही है। इस मामले में उनका सीए पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement