Published On : Sat, Nov 24th, 2018

टोयोटा यारीस – अन्य सेडान कारों से सबसे अलग

नागपुर,२३ नवंबर २०१८ – भारतीय कार बाजार अत्याधिक प्रतिस्पर्धी है और बदलते वक्त के साथ इसकी ग्राहक प्राथमिकताएं बदल कर वैश्वीकृत उत्पादों के संपर्क में आ रही हैं। भारत के समझदार ग्राहकों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आधिकारिक तौर पर मई के महीने में भारत भर में बहुमुखी सेडान – यारीस लॉन्च कि है । साल की सबसे अनुमानित कारों में से एक, यारीस अपने उन्नत और शानदार डिजाइन के साथ, बेहतर आराम, चमकती सवारी गुणवत्ता, शांतता, गतिशील दक्षता और कक्षा-अग्रणी सुरक्षा और प्रौद्योगिकी का दावा करती है।

टोयोटा यारीस को टोयोटा की क्यूडीआर फिलॉसॉफी के आधार पर बनाया गया है। यारीस ग्यारह फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स जैसे सभी ग्रेडों में सीवीटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रूफ माउंटेड एयर वेंट्स, एम्बिएंट इल्लुमिनेशन, पावर ड्राइवर सीट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, एकॉस्टिक एंड वाइब्रेशन कंट्रोल ग्लास, 4.2″ के टीएफटी एमआईडी इको वॉलेट, हैंड / एयर जेश्चर ऑडियो और 60:40 स्प्लिट रीयर सीट के साथ पेश किया गया है।

टोयोटा यारीस अपने एक्सटीरियर और कलात्मक इंटीरियर डिजाइन के साथ युवा खरीदारों की भावनाओं से जुड़ा हैं । ड्राइविंग सम्बन्धी सुविधाओं को प्रत्येक क्षेत्र की स्थितियों के अनुरूप अनुकूलित किया गया है। निरंतर परिवर्तनीय संचरण के माध्यम से ईंधन क्षमता को अधिकतम किया गया है।

वाहन शोर को सी-सेगमेंट वाहन के स्तर तक कम कर दिया गया है। यारीस में ऑडी और इंफोटेमेंट सिस्टम 7.0 एलईडी टच स्क्रीन ऑडियो जेस्चर कंट्रोल के साथ आता है जिसमें यूएसबी, ऑक्स-इन जैसे कई विकल्प दिए जाते हैं। ब्लूटूथ, रिमोट कंट्रोल, एसडी कार्ड, मिरर लिंक (सीमित स्मार्टफोन पर), मिराकास्ट टीएम, एचडीएमआई और वाई-फाई इत्यादि विकल्प भी इसमें शामिल है।

टोयोटा ने नयी यारीस के सभी प्रकारों में 7 एसआरस एयरबैग – (डी + पी एयरबैग, साइड एयरबैग, कर्टेन शील्ड एयरबैग (सीएसए) और नी एयरबैग) की पेशकश कर इस सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जो सुरक्षा के प्रति पूर्णतः प्रतिबद्ध है। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रानिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), वेहिकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट एंड रीयर पार्किंग सेंसर, डिस्क ब्रेकस जैसी अन्य सर्वोत्तम श्रेणी की सुरक्षा सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और आईएसओफ़िक्स चाइल्ड सीट्स, एक बार फिर भारतीय कार उद्योग में नई सुरक्षा बेंचमार्क सेट करेगी।

अपने नाबाद सुरक्षा सुविधाओं के लिए टेस्टामेंट, टोयोटा यारीस को हाल ही में दक्षिणपूर्व एशियाई देशों (एएसइएएन एनसीएपी) के न्यू कार अस्सेस्मेंट प्रोग्राम में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली।

टोयोटा यारीस ने खुद को दुनिया भर के सबसे प्रशंसित मॉडल में से एक के रूप में स्थापित किया है जो सेगमेंट में अन्य वैश्विक मॉडल को मजबूत प्रतिस्पर्धा प्रदान करता है। भारतीय बाजार और सीवीटी विकल्प के लिए अनुकूलित अद्वितीय सुविधाओं के साथ, वाहन भारतीय परिवारों, विशेष रूप से देश के महिला चालकों को ज्यादा पसंद आएगा।

सबसे आधुनिक और आरामदायक कारों को बनाने की अपनी विरासत के लिए विश्व स्तर पर पहचाने जाने वाली टोयोटा ने पारंपरिक विचारों को आगे बढ़ाने के बजाय ग्राहक आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित किया है। उदाहरण के लिए, एम्बिएंट लाइटिंग के साथ रूफ पर माउंटेड एयर वेंट्स टोयोटा यारीस के सेगमेंट फीचर में पहला है। यह पिछली सीट वालों को अधिक ठंडी हवा देता है, और कार में बैठे लोगों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करता है। जब पंखा हवा फैला रहा हो, तो एम्बिएंट लाइट सुविधा ठंडक का एक अनोखा और अतिरिक्त स्पर्श जोड़ता है। टोयोटा यारीस अपने प्रतिस्पर्धी मूल्य के आधार पर इस श्रेणी में सबसे आरामदायक कार प्रदान करता है जो भारत में ग्राहकों की अपेक्षाओं से अधिक है।

टोयोटा यारीस को देश भर के ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी आश्वस्त है कि अधिक से अधिक ग्राहक इस प्रस्ताव को बाजार प्रस्तावों से अलग और ज़्यादा फायदेमंद समझेंगे ।

टोयोटा यारीस को हाल ही में टोयोटा की विशेष बिक्री पहल ‘ड्राइव द नेशन’ में शामिल किया गया है। इसके साथ राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारी 8 साल के लिए 100% ऑन रोड फंडिंग का लाभ उठा सकते हैं, रक्षा सेवा में कार्यरत अधकारी कैंटीन स्टोर विभाग के माध्यम से टोयोटा यारीस खरीद सकतें है।