Published On : Sun, Oct 14th, 2018

युवक कांग्रेस की ओर से बेरोजगारी के खिलाफ मशाल मार्च

नागपुर: देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ शहर युवक कांग्रेस की ओर से मशाल मार्च निकाला गया. मोर्चे में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. युकां के राष्ट्रीय सचिव बंटी शेलके के मार्गदर्शन में उपाध्यक्ष कुणाल राऊत, अजीत सिंह, तौसीफ खान के नेतृत्व में मशाल जलाकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाये गए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने देश के 2 करोड़ युवाओं को हर वर्ष रोजगार देने का वादा किया था लेकिन 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी देश के शहर व गांव का युवा बेरोजगार है. वह रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है.

जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं
कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार का हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का दावा जुमलेबाजी साबित हुआ है. उलट नोटबंदी जैसे निर्णयों से देश में लाखों युवा बेरोजगार हो गये हैं. यह सरकार केवल कुछ अमीर उद्योगपतियों के लाभ का ही काम कर रही है.

मोदी ने देश की जनता को मन की बात में उलझा कर रखा है. लाखों बेरोजगार युवा हाथों में डिग्री लिए घूम रहे हैं लेकिन यह सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

आंदोलन में भूषण मरस्कोल्हे, रोहित खैरवार, राकेश निकोसे, स्वप्निल ढोके, अजहर शेख, सौरभ शेलके, शाहबाज खान चिश्ती, अतुल मेश्राम, शाहनवाज शेख, मोहम्मद फैजान, राकेश इखार, आदिल शेख, हेमंत कातुरे, स्वप्निल बावनकर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.