Published On : Thu, Apr 27th, 2017

टाइगर जय के बेटे श्रीनिवास की हत्या

Tiger Srinivas
नागपुर:
उमरेड करांडला वन्यजीव अभयारण्य के मशहूर बाघ जय के लापता होने के बाद उसके बेटे श्रीनिवास के लापता होने की खबर ने वन विभाग को सक्ते में डाल दिया था। लेकिन गुरुवार को श्रीनिवास की हत्या किए जाने की खबर से वन विभाग के साथ वन्यजीव प्रेमी सदमें में है। दरअसल श्रीनिवास कुछ दिन से लापता चल रहा था। उसके गले में लगी कॉलर आईडी फैंकी पड़ी मिली। इसके बाद वन विभाग ने उसकी ख़ैर खबर लेना शुरू किया।

सूत्रों के अनुसार नागभीड़ रेंज के कोथुर्ना गाँव के पास एक धान के खेत को वन्यजीवों से बचाने के लिए महादेव इरपाते नामक किसान ने तार लगाकर उसमें करंट छोड़ रखा था। १९ अप्रैल को श्रीनिवास उस करंट के तार के चपेट में आ गया। २० अप्रैल की सुबह जब खेत में लगाए गए करंट के तार से बाघ का शव दिखाई दिया तो उसने अपने बेटे के साथ मिलकर उसे ज़मीन में दफ़ना दिया।

आज वन विभाग की टीम ने खेत से उसका शव बरामद कर लिया है। किसान महादेव ने अपना जुर्म क़बूल कर लिया हैं। बता दें कि श्रीनिवास मशहूर बाघ जय का बेटा है। जय पिछले १८ अप्रैल २०१६ से लापता है। ऐसे में श्रीनिवास से लापता हो जाने से विभाग पहले से ही सक्ते में था अब उसकी मौत की खबर से सवालों के कटघरे में जा पहुँचा है।