Published On : Thu, Apr 20th, 2017

ISIS के तीन संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

3 ISIS suspects Arrested
मुंबई/लखनऊ (Mumbai/Lucknow):
पांच राज्यों की पुलिस टीमों ने आज एक संयुक्त अभियान में आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया जो कथित तौर पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इन लोगों की गिरफ्तारी के अलावा छह अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्तों :एटीएस: तथा आंध्र प्रदेश, पंजाब और बिहार पुलिस की टीमों ने संयुक्त अभियान में मुंब्रा : महाराष्ट्र:, जालंधर : पंजाब:, नरकटियागंज : बिहार:, बिजनौर और मुजफ्फरनगर : दोनों उत्तर प्रदेश : में छापे मारे।

उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरण ने नोएडा में एक बयान में कहा कि तीन लोगों को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल से जुड़े आरोपी देश में कोई बड़ा हमला करने की साजिश रच रहे थे।


अरण ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर से आईएसआईएस से जुड़े मुफ्ती फैजान और तनवीर को गिरफ्तार किया गया, जबकि मुंबई के पास ठाणे जिले के मुंब्रा से नजीम शमशाद नामक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। पंजाब के जालंधर जनपद से मुजम्मिल नामक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने बताया कि छह लोग हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अरण ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को नोएडा की एक अदालत में पेश किया जाएगा जहां एटीएस उन्हें लखनउ ले जाने के लिए उनका ट्रांजिट रिमांड मांगेगी । उनके पास से आईएसआईएस से संबद्ध महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं।