Published On : Tue, Aug 21st, 2018

निचली बस्तियों में पानी घुसने की आशंका

Advertisement

नागपुर: सोमवार की दोपहर 1 बजे से शुरू हुई बारिश लगातार रात तक होती रही. खबर लिखे जाने तक बादलों का बरसना जारी था. देर रात कुछ निचली बस्तियों में गलियों में लबालब पानी भरने की खबरें भी मिलनी शुरू हुईं. नालों में पानी का बहाव तेज हो गया और कुछ इलाकों में ओवरफ्लो होने की स्थिति तक आ चुकी थी.

मौसम विभाग ने 21 अगस्त को भी लगातार तेज बारिश होने की संभावना जताई है और अगर बादल ऐसे ही बरसते रहे तो निचली बस्तियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

जिला प्रशासन के अधिकारी भी अलर्ट हो चुके हैं और आपदा नियंत्रण विभाग के दस्तों को भी खास निर्देश दिए गए हैं. हालांकि बारिश लगातार हो रही है लेकिन तेज नहीं होने से अब तक तो राहत बनी हुई है लेकिन इसी गति से भी लगातार और 24 घंटे की बारिश हुई तो निचली बस्तियों में पानी घुसने की आशंका बढ़ जाएगी.

ओवरफ्लो की स्थिति में तालाब
जुलाई को हुई अतिवृष्टि के चलते पूरे शहर में ही तलहका मच गया था. विधानभवन तक में पानी भर गया था. वहीं अंबाझरी लेक ओवरफ्लो हो गया था. अभी जारी बारिश के चलते सभी तालाबों में जल स्तर भी बढ़ गया है.

अंबाझरी के ओवरफ्लो होने की संभावना फिर बढ़ गई है. वहीं नागनदी, पीली व पोहरा नदियों के साथ नालों में भी पानी का बहाव तेज हो गया है.

लगातार बारिश जारी रही तो नालों व नदी के किनारे बसी बस्तियों में ओवरफ्लो होकर पानी भरने का भय है. निचली बस्ती के नागरिकों में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए भय का वातावरण बना हुआ है वहीं शहर व जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है.