Published On : Wed, Jul 6th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना सांसदों के वोट बटेंगे !

Advertisement

– शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की मांग की है।

नागपुर – शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में मांग की है कि पार्टी को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को आदिवासी समुदाय की एक सक्षम और सक्षम महिला के रूप में समर्थन देना चाहिए। विधायक और सांसद भावना गवली के बाद अब शिवसेना के अन्य सांसद भी भाजपा के साथ सहयोग की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

सांसद शेवाले ने शिवसेना भवन में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें अपना पत्र सौंपा। सांसद शेवाले ने अपने पत्र में द्रौपदी मुर्मू के संवेदनशील सामाजिक कार्यों और सफल राजनीतिक करियर की सराहना की। इसलिए विधायकों के बाद अब शिवसेना के सांसदों को भी भाजपा का साथ देना चाहिए. इसलिए विधानपरिषद् चुनाव के बाद अब राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना सांसदों के वोट बंटने का खतरा मंडरा रहा है.

याद रहे कि विदर्भ में शिवसेना के 3-4 सांसद हैं.सांसद शेवाले के पहल के बाद उद्धव ठाकरे समेत विदर्भ के शिवसेना सांसद क्या रुख अख्तियार करते हैं,यह देखने योग्य होगा।

शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने राष्ट्रपति पद के लिए तत्कालीन कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था। दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यों के सम्मान में शिवसेना ने भी उनका समर्थन किया था।

शेवाले ने उद्धव ठाकरे से इस परंपरा को जारी रखने और द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने और पार्टी के सभी सांसदों को इसके लिए आदेश देने का अनुरोध किया है।