Published On : Tue, Mar 30th, 2021

कुर्ला नागरिक बैंक के अध्यक्ष के पद का कार्यकाल 5 वर्ष होना चाहिए

– अनिल गलगली ने कुर्ला नागरिक सहकारी बैंक की आम बैठक में मांग की

मुंबई – दि कुर्ला नागरिक सहकारी बैंक की आम बैठक में आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने विभिन्न विषय पटल पर रखते हुए मांग की कि एक साल के बजाय पांच साल के लिए अध्यक्ष बनाया जाए। ताकि संबंधित व्यक्ति रणनीतिक निर्णय ले सके और सदस्य उस व्यक्ति से 5 साल बाद पूछताछ कर सकें।

दि कुर्ला नागरिक सहकारी बैंक की 70 वीं ऑनलाइन आम बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने बैंक के समग्र विकास के लिए नई नीतियों को अपनाने का आह्वान किया और कहा कि भले ही एनपीए में सुधार किया गया हो, इसे सदस्यों को सूचित किया जाना चाहिए। नई शाखाएँ खोलकर बैंक को शेड्यूल करने का प्रयास किया जाना चाहिए। शाखा स्तर पर प्रबंधक को सशक्त करने से ऋण संवितरण और ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। “हर बार जब सदस्य सामान्य निकाय की बैठक में मुद्दों को उठाते हैं लेकिन जब लिखित जवाब की उम्मीद की जाती है, तो कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलता है,”

अनिल गलगली ने महत्वपूर्ण बात पर जोर दिया कि एक बार चुनाव होने के बाद, निदेशक मंडल का गठन किया जाता है लेकिन दुर्भाग्य से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद का कार्यकाल 5 वर्ष नहीं होता है। एक साल के इस खेल बाहर बैंक की छवि को प्रभावित होती है। इसलिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद 5 साल के लिए होने चाहिए।