| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Feb 22nd, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    फॉरेंसिक साइंस का महत्व आपराधिक मामलों को हल करने में बहुत है – डीसीपी एस चैतन्य

    DCP Chaitanya S
    नागपुर: सिविल लाइन स्थित न्यायसाहयक विज्ञान संस्था में ” फॉरेंसिक साइंस सब्जेक्ट सोसाइटी ” का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में मुख्य रूप से ट्रैफिक के डीसीपी एस. चैतन्य, विज्ञान संस्था की सहयोगी प्राध्यापक डॉ. रश्मि बत्रा, न्यायसहायक विज्ञान संस्था के संचालक डॉ. जयराम खोब्रागडे, डॉ. राजेश पाटिल और फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख आशीष बढ़िये मौजूद थे.

    इस दौरान डीसीपी चैतन्य ने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन करते हुए कहा कि फॉरेंसिक साइंस का महत्व क्राइम मामले हल करने में बहुत है. उन्होंने फॉरेंसिक साइंस के बेसिक प्रिंसिपल्स से विद्यार्थियों को अवगत किया.

    इस दौरान डॉ. रश्मि बत्रा ने इंस्ट्रूमेंटेशन का फॉरेंसिक साइंस में महत्व के बारे में मौजूद विद्यार्थियों को मार्गदर्शन किया. उन्होंने फॉरेंसिक साइंस एवं फिजिकल एविडेंस के एनालिसिस के बारे में भी सभी को अवगत कराया. इस समय संस्था के संचालक डॉ. जयराम खोब्रागडे ने भविष्य में भी ऐसे सफल कार्यक्रम करने के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ फॉरेंसिक साइंस को प्रेरित किया. उन्होंने एमएससी प्रथम वर्ष के विद्यार्थी कुणाल महातपुरे को कार्यक्रम की एंकरिंग करने के लिए भी धन्यवाद दिया. इस कार्यक्रम में सभी प्राध्यापक और विद्यार्थी मौजूद थे.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145