Published On : Tue, Feb 7th, 2017

वीडियो : अब तक फरार है साइको हमलावर, दहशत में जी रहा नागपुर!

नागपुर: ‘‘मम्मी आप घर का दरवाजा अच्छी तरह बंद करके रखना और जब बाहर से मेरी आवाज आए तभी दरवाजा खोलना…’’। यह बात एक स्कूल जाते हुए बच्चे के मुंह से सुनी तो गब्बर की कहानी याद आ गई। कमोबेश ऐसी ही स्थिति इन दिनों नागपुर की हर महिला की है जो इन दिनों एक अनजान हमलावर की दहशत के साए में जी रही हैं। आप चाहें बड़ों की बात करें या फिर स्कूल के बच्चों, आज नागपुर के हर समूह में यह हमले आम चर्चा का विषय बन गए हैं। बाइक पर सवार होकर यह शख्स रात के अंधेरे में अकेली महिलाओं को देखकर उन पर चाकू से हमला करके फरार हो जाता है। अब तक इस तरह की छह घटनाएं सामने आई हैं जिसने दक्षिण नागपुर में अजनी, हुडकेश्वर और सक्करदारा पुलिस को हैरान कर रखा है। एड़ी चोटी का बल लगाकर पुलिस इस अपराधी को ढूंढ़ रही है लेकिन यह अब तक खुला घूम रहा है।

आश्चर्य इस बात का है कि बीते 20 दिनों से ज्यादा समय गुजर जाने के बाद भी यह शातिर अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जब पहला मामला सामने आया, तभी पुलिस को जाग जाना चाहिए था, लेकिन इसे हल्के में लिया गया। नागपुर टुडे से बात करते हुए हमले की शिकार एक युवती ने कहा, ‘‘वह मेरे पीछे से आया और चाकू मारकर भाग गया। अब मैं घर से बाहर निकलने से भी डरती हूं।’’ एक चिंतित मां ने कहा, ‘‘जब तक बेटी घर नहीं आती तब तक डर सताता रहता है।’’

नागपुर टुडे से बातचीत के दौरान शहर की कुछ युवतियों ने अपनी राय देते हुए कहा कि ऐसे साइको हमलावर को पकड़ना आसान तो नहीं है लेकिन लड़कियों को अपनी हिम्मत बनाए रखनी चाहिए।

नागपुर में जोन-4 के डीसीपी रविंद्र सिंह परदेसी ने नागपुर टुडे से बात करते हुए जनता से अपील की है कि वे इस तरह की घटनाओं से घबराएं नहीं और किसी भी तरह की आशंका की स्थिति में व्हॉट्सएप पर या टोल फ्री नं. पर सूचना दे सकते हैं। हालांकि वे पुख्ता तौर पर यह नहीं बता पाए कि यह साइको हमलावर कब तक पकड़ा जाएगा।

बहरहाल, नागपुर के विभिन्न पुलिस थानों के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी इस साइको हमलावर की तलाश में जुट गए हैं। लेकिन जब तक साइको हमलावर की यह गुत्थी सुलझ नहीं जाती, दहशत का माहौल जारी रहेगा।