Published On : Wed, Oct 25th, 2017

काटोल तहसील के ग्रामीण इलाकों में चोरों की अफवाह से आतंक

theft

Representational Pic

काटोल: काटोल तहसील के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों चोरों के आतंक को लेकर नागरिकों में भय का वातावरण बनता जा रहा है। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि आस पास के गांवों से चोर घरों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन मजे की बात यह है कि अब तक ना तो तहसील के ग्रामीण भागों से किसी बड़ी चोरी की वारदात सुनाई दे रही है और न ही कोई किसी के लूटपाट की खबर सामने आ रही है।

काटोल रोड पर ही पड़नेवाले लिंगा गांव में चार दिन पहले इसी तरह चोरों के आने की खूब अफवाहें चलीं लेकिन एक-दो बार के असफल प्रयासों के बाद चोरों की टोली गांवों को निशाना बनाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई, जिससे नागरिकों में दहशत छाई हुई है।

वहीं काटोल से 5 किमी दूर पानवाडी ग्राम में इसी चर्चा से डरे सहमें लोगों ने रात भर 5-6 लोगों की टुकड़ियां बनाकर पहरेदारी करने पर मजबूर कर दिया। माना जा रहा है कि ठंड के बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाओं के सिलसिले में भी इजाफा होगा। ऐसे में चोरो की टोलियां सक्रीय होने की चर्चाओं और अफवाहों का बाजार गर्म कर रखा है। यह वजह मानी जा रही है इसलिए हर गांव 5 से 6 लोगों को ग्राम सुरक्षा दल के तौर गठन कर गांव की सुरक्षा चाकचौबंद करने की व्यवस्था में जुट गया है। मंगलवार को काटोल में लगनेवाले साप्ताहिक बाजार में ग्रामीण इलाकों से लोगों के पहुंचने पर चोरों की टोलियों की चर्चा जोरों पर रही।