| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Jul 15th, 2018

    2 मंदिरों पर चला बुलडोजर

    नागपुर: सतरंजीपुरा जोन मनपा के अतिक्रमण उन्मूलन दस्ते ने शनिवार को छुट्टी के दिन भी धार्मिक अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की. दो मंदिरों पर बुलडोजर चलाया गया. पहली कार्रवाई देवराव खटिक के घर के समीप हावड़ा लाइन वार्ड नंबर 36 स्थित दुर्गा माता मंदिर पर की गई.

    जेसीबी द्वारा मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया. अदालत के धार्मिक अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई के आदेश के चलते मनपा द्वारा उक्त कार्रवाई शहर में पिछले कुछ समय की जा रही है.

    अब तक कई ऐसे मंदिरों को हटाने की कार्रवाई की गई है जो फुटपाथ या सड़क के किनारे बनाई गई थी. शनिवार को सतरंजीपुरा जोन के सहायक आयुक्त प्रकाश वराडे के नेतृत्व में तोड़ूदस्ते ने दो मंदिरों को तोड़ने की कार्रवाई की. किसी तरह का तनाव न हो इसलिए पुलिस का भी बंदोबस्त किया गया था.

    पाचपावली में भी ढहाया
    दूसरी कार्रवाई गरीब बाबा मंदिर नाग मंदिर पंचकमेटी, साई मंदिर गरोबा मंदिर शिव मंदिर शास्त्रीनगर पाचपावली पुलिस के पास की गई. यहां भी बड़ा मंदिर बुलडोजर से ढहा दिया गया. केवल मंदिरों पर हो रही कार्रवाई के चलते नागरिकों में रोष भी अब पनपने लगा है.

    लेकिन अदालत के आदेश और पुलिस बंदोबस्त के चलते उक्त कार्रवाई में मंदिर कमेटियों द्वारा भी सहयोग ही किया जा रहा है. शनिवार को दो मंदिरों को तोड़ने की कार्रवाई की गई. अधिकारियों ने बताया कि आगे भी धार्मिक अतिक्रमणों का सफाया करने की कार्रवाई जारी रहेगी.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145