Published On : Mon, Jan 14th, 2019

गडकरी ने देशमुख से कहा “अन्य कोई सक्षम नहीं स्वास्थ्य ठीक रखो,तुम्हें ही लड़ना हैं”

Advertisement

नागपुर: लोकसभा संग विधानसभा चुनाव की शहर में सुगबुगाहट शुरू हो गई.अमूमन सभी इच्छुकों अपने अपने चुनाव क्षेत्र में सक्रियता बढ़ा दी,साथ ही चुनावी क्षेत्र में समय देने लगे हैं.इसी क्रम में गत सप्ताह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक रविवार को भाजपा विधायक सुधाकर देशमुख के घर पहुंचे और बातों-बातों में उन्हें स्वास्थ्य रहने की सलाह दी ताकि अगला विधानसभा चुनाव लड़ने में स्वास्थ्य बाधक न बने.

याद रहे कि पहले राज्य में लोकसभा फिर दीपावली के आसपास विधानसभा चुनाव होने की खबर हैं लेकिन यह भी चर्चा हैं कि महाराष्ट्र में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो सकती हैं.

लोकसभा चुनाव हेतु में भाजपा उम्मीदवार निश्चित हैं,पुनः नितिन गडकरी चुनाव लड़ने वाले हैं,इसलिए समय मिलते ही एक-एक विधानसभा चुनाव क्षेत्र में सार्वजानिक सभा,कार्यकर्ताओं सह पदाधिकारियों की सार्वजानिक बैठक सहित विधायकों संग विशेष बैठक-गुफ्तगू करने में लीन नज़र आ रहे हैं.
इसी क्रम में गडकरी बीते सप्ताह एक रविवार को पश्चिम नागपुर के वरिष्ठ भाजपाई विधायक सुधाकर देशमुख के घर पहुंचे। गडकरी ने देशमुख सह उन्हें कार्यकर्ताओं से चुनावी और परिसर की आबो-हवा सुन समझ उन्होंने देशमुख को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी.यह भी कहा कि स्वास्थ्य ठीक रखना इसलिए भी जरुरी हैं क्यूंकि पश्चिम नागपुर विधानसभा चुनाव जितने के लिए भाजपा में उनके शिवाय कोई सक्षम नहीं हैं.

गडकरी की संकेत से देशमुख की हल-फ़िलहाल में पुनः विस् चुनाव लड़ने की इच्छा को बल मिला,वे पिछले कुछ माह से तीसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ने के जिद्द पर होने की खबर मिली थी.जबकि उन्होंने पिछली बार आखिरी विस चुनाव लड़ने का विश्वास दिलाकर भाजपा की उम्मीदवारी प्राप्त करने में सफलता हासिल की थी.

हालांकि देशमुख का स्वास्थ्य अक्सर ख़राब रहता हैं,उनकी पिछली घोषणा के बाद वरिष्ठ सह दूसरी लाइन के भाजपाई टिकट हेतु सक्रिय हो चुके थे.इनमें उनके कट्टर प्रतिद्वंदी वरिष्ठ नगरसेवक भूषण शिंगणे आदि का समावेश हैं.गडकरी के संकेत पर नई ऊर्जा से लबरेज देशमुख के सक्रियता से विस चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक भाजपाइयों में निराशा छा गई.