| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, May 23rd, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    “सीताबर्डी से लोकमान्यनगर रिच-३ में पहली सिग्मेंट की सफलतापूर्वक लांचिंग”

    Metro Work Sitabuldi
    नागपुर:
    सीताबर्डी से लोकमान्यनगर रिच-३ नागपुर मेट्रो रेल परियोजना का कार्य तेज गति से किया जा रहा है . सुभाषनगर मेट्रो स्टेशन के समीप बने पिलरों में पहली सिग्मेंट की सफलतापूर्वक लांचिंग की गई . इस वक्त संचालक (प्रकल्प) महेश कुमार, संचालक(रोलिंग स्टॉक) सुनील माथुर, संचालक (वित्त) सिवमाथन, मुख्य प्रकल्प व्यवस्थापक (रिच-३) अरुण कुमार, प्रकल्प संचालक (जनरल कंसलंटट) मोहम्मद झझाऊ उपस्थित थे .

    उल्लेखनीय है कि रिच – ३ के काम की शुरूआत ६ माह पहले की गई . सिग्मेंट लांचिंग की शुरुआत को देखने के लिए भारी भीड जमा हो गई थी . सिग्मेंट का अनुमानित वजन ४० टन है, जिसे लांचिंग करने के लिए करीब २२० टन क्षमता की क्रेन लगाई गई थी . २ पिल्लरों के बीच का अंतर ३१ मीटर रखा गया है . इसमें ३ मीटर लंबाई के ९ तथा २ मीटर लंबाई के २ सिग्मेंट की लांचिंग होगी . जनता को असुविधा ना हो तथा यातायात में किसी प्रकार की बाधा न हो इस उद्देश्य से सिग्मेंट की लांचिंग का कार्य देर रात करने का प्रयास प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है.

    मेट्रो के व्यवस्थापकीय संचालक ब्रिजेश दिक्षित इनके मार्गदर्शन में मेट्रो की टीम एकजूट होकर कार्य को निर्धारित अवधि में साकार करने की दिशा में दिन-रात जुटी हुई है . रिच-३ के कार्य की शुरुआत के ६ माह की अवधि में सिग्मेंट की लांचिंग होना परियोजना की अहंम उपलब्धि है .

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145