Published On : Fri, Aug 11th, 2017

बी.ए, बी.कॉम के विद्यार्थियों ने ली राहत की सांस

Students Andolan

नागपुर: पिछले हफ्ते बीए और बीकॉम के वार्षिक पैटर्न के विद्यार्थियों को एटीकेटी में तीसरे सेमेस्टर में प्रवेश मिले इस उद्देश्य को लेकर छात्र युवा संघर्ष समिती (सीवायएसएस) के विद्यार्थियों ने राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. सिध्दार्थविनायक काणे के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर उन्हें निवेदन दिया था. तब से लेकर अब तक रोज कॉलेज और विश्वविद्यालय में सीवायएसएस के विद्यार्थी और पदाधिकारी चक्कर लगा रहे थे. लेकिन बावजूद इसके कुछ भी निर्णय नहीं लिया गया. जिसे लेकर विद्यार्थियों द्वारा फिर कुलगुरु के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कुलसचिव और विद्यार्थी परिषद के संचालक ने नोटिफिकेशन निकालने का आश्वासन दिया था. लेकिन यह नोटिफिकेशन शनिवार को न निकालते हुए यह सोमवार को निकाला गया. जिसके कारण अब विद्यार्थी कॉलेज में तीसरे सेमेस्टर में एडमिशन ले सकते हैं.

सीवायएसएस ने आरोप लगाया कि नियमों को न मानना और विद्यार्थियों को परेशान करना यह नागपुर विश्वविद्यालय की पहचान बन गया है. लेकिन इस बार विद्यार्थियों और सीवायएसएस ने इस मुद्दे को लेकर लगातार कुलगुरु से संपर्क किया जिससे विद्यार्थियों को बीए और बीकॉम के तीसरे सेमेस्टर में एडमिशन दिया जा रहा है. जिससे अब विद्यार्थियों का साल खराब नहीं होगा.
सीवायएसएस ने विद्यार्थियों से कहा है कि आज तक जिन वार्षिक पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों को सेमेस्टर पद्धति में एडमिशन नहीं मिला है. ऐसे विद्यार्थी अपने कॉलेज में जाकर तीसरे और पांचवे सेमेस्टर में प्रवेश ले सकते हैं. एडमिशन में परेशानी आने पर विद्यार्थी इस दौरान सीवायएसएस के कृतल आकरे और धीरज आगशे से संपर्क कर सकते हैं.