Published On : Wed, May 6th, 2020

कोरोना इफ़ेक्ट : सरकारी नौकरियों पर महाराष्ट्र सरकार ने लगाई रोक

Advertisement

नागपूर– कोरोना वायरस (Covid-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर मार पड़ी है. भारत में सरकारें अब इससे उबरने के तरीके तलाशने लगी हैं . इस बीच एक बड़े राज्य की सरकार ने प्रदेश में सभी सरकारी नौकरियों पर रोक लगा दी है . कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण बिगड़े हालात व अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के उद्देश्य से ये फैसला लिया गया है . महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला लिया है .

उद्धव सरकार ने कहा है कि लोक स्वास्थ्य (Public Health) और मेडिकल एजुकेशन (Medical Education) को छोड़कर अन्य सभी सरकारी विभागों में भर्तियां फिलहाल नहीं की जाएंगी . इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार के वित्त विभाग द्वारा एक रिजॉल्यूशन पास किया गया है .

राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों से कहा है कि वे जारी वित्तीय वर्ष में कोई नई योजना प्रस्तावित न करें . राज्य सरकार किसी भी नई योजना / स्कीम पर खर्च नहीं करेगी . बता दें कि महाराष्ट्र में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC – Maharashtra Public Service Commission), महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (MSRTC), महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) समेत अन्य विभागों द्वारा भर्तियां कराई जाती हैं .

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है . अब तक राज्य में करीब 15 हजार कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है . इनमें से करीब 9 हजार केस अकेले मुंबई में हैं .